गया में गरजे पीएम मोदी, RJD ने बिहार को सिर्फ जंगलराज दिया

गया : बिहार के गया में पीएम मोदी ने विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए आरजेडी औऱ इंडिया गठबंधन पर जमकर निशाना साधा. मंगलवार को राष्ट्रीय जनता दल पर हमला बोलते हुए कहा कि बिहार में विपक्षी दल का ‘दूसरा नाम’ भ्रष्टाचार है. वहीं बिहार की खराब स्थिति के लिए लालू प्रसाद यादव द्वारा स्थापित पार्टी को दोषी ठहराया.

प्रधानमंत्री ने कहा कि राजद में अपनी सरकार द्वारा किए गए कार्यों पर चर्चा करने की हिम्मत नहीं है. “राजद ने कई वर्षों तक बिहार पर शासन किया है, लेकिन उनमें अपनी सरकार द्वारा किए गए कार्यों पर चर्चा करने की हिम्मत नहीं है. बिहार में जंगल राज का सबसे बड़ा चेहरा राजद है. यह बिहार में भ्रष्टाचार का दूसरा नाम है. राजद सबसे बड़ा दोषी है.” बिहार के विनाश के लिए उन्होंने राज्य को केवल दो चीजें दी हैं: पहला, जंगल राज और दूसरा, भ्रष्टाचार.” उन्होंने कहा, “उनके शासनकाल में अपहरण और फिरौती बिहार में एक व्यवसाय बन गया था. महिलाएं देर रात घर से बाहर निकलने में असुरक्षित महसूस करती थीं.”

वहीं विपक्षी गठबंधन पर हमला करते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा कि “घमंडिया (अहंकार) घाटबंधन” के पास न तो विजन है और न ही विश्वास है. ये लोग जब वोट मांगने भी जाते हैं तो नीतीश जी के कामों के आधार पर वोट मांगते हैं. पूरा बिहार जानता है कि ये लोग नीतीश जी के कामों का श्रेय क्यों लेते हैं वे राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा किए गए काम के आधार पर वोट स्वीकार कर रहे हैं.

इस साल जनवरी में अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल न होकर भारतीय गुट के नेताओं पर भगवान राम का “अपमान” करने का आरोप लगाते हुए, प्रधान मंत्री ने कहा कि पूर्व नेताओं ने एक विशेष समुदाय के तुष्टिकरण के लिए समारोह का बहिष्कार किया.

इसे भी पढ़ें: बीजेपी का महत्वाकांक्षी लक्ष्य : झारखंड में लोकसभा की सभी 14 सीटों पर जीत नहीं होगी आसान