Delhi Liquor Scam : CBI का दावा-‘के कविता ने शरथ रेड्डी को दी थी धमकी, AAP को 25 करोड़ दो नहीं तो…’

नई दिल्ली : दिल्ली शराब घोटाला मामले को लेकर सीबीआई ने बड़ा खुलासा किया है. कोर्ट में सीबीआई ने बताया है कि बीआरएस नेता के. कविता ने अरबिंदो फार्मा के प्रमोटर शरथ चंद्र रेड्डी को धमकी दी थी. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक शरथ चंद्र रेड्डी पर आम आदमी पार्टी को 25 करोड़ रुपए देने के लिए दबाव बनाया था. कविता ने शरथ रेड्डी को धमकाते हुए कहा था कि अगर उन्हें दिल्ली की नई शराब नीति के तहत 5 रिटेल जोन चाहिए तो उन्हें AAP को 25 करोड़ रुपए देने होंगे और ऐसा नहीं करने पर वह तेलंगाना और दिल्ली में उनके बिजनेस को नुकसान पहुंचा सकती हैं.

शरथ रेड्डी दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में आरोपी थे, जिसकी जांच ईडी कर रही है. बाद में वह सरकारी गवाह बन गए थे. सीबीआई ने इस मामले में रेड्डी के खिलाफ अभी तक आरोप पत्र दायर नहीं किया है. बता दें कि दिल्ली शराब घोटाले की जांच सीबीआई कर रही है. सीबीआई ने अदालत से कहा कि उसे के. कविता से हिरासत में पूछताछ करने की अनुमति दी जाए. केंद्रीय एजेंसी ने विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा को बताया कि तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी कविता के ‘आग्रह और आश्वासन’ पर ही शरथ रेड्डी ने दिल्ली में शराब कारोबार में उतरने का निर्णय लिया था.

15 अप्रैल तक सीबीआई की हिरासत में

दिल्ली की अदालत ने शुक्रवार को के. कविता को 15 अप्रैल तक तीन दिन के लिए सीबीआई की हिरासत में भेज दिया था. राउज एवेन्यू कोर्ट की न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद यह आदेश दिया था. सीबीआई ने कविता को गुरुवार को तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया था और शुक्रवार को पांच दिन की हिरासत मांगी थी, लेकिन अदालत ने केवल तीन दिन की हिरासत दी.

सीबीआई ने कहा कि जांच से पता चला है कि दक्षिण भारत के एक शराब व्यवसायी ने उत्पाद शुल्क नीति 2021-22 के तहत समर्थन मांगने के लिए 16 मार्च, 2021 को दिल्ली सचिवालय में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी. कथित तौर पर केजरीवाल ने समर्थन का आश्वासन दिया और कहा कि कविता आम आदमी पार्टी को फंडिंग के लिए उनसे संपर्क करेंगी. सीबीआई ने दावा किया है, ”कविता ने 19 मार्च को व्यवसायी को फोन किया और 20 मार्च को हैदराबाद में उनसे मुलाकात की, जहां उन्होंने शराब नीति पर केजरीवाल की टीम के साथ अपने संपर्क का हवाला दिया.”

इसे भी पढ़ें: कंगना रनौत के खिलाफ मंडी से चुनाव लड़ेंगे विक्रमादित्य सिंह, प्रतिभा सिंह ने किया बेटे के नाम का ऐलान