सीएम नीतीश का ऐलान, बिहार में नहीं होगी बिजली फ्री, देने होंगे पैसे

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधानसभा में बिजली को लेकर बड़ा बयान दिया है. 23 फरवरी को उन्होंने विधानसभा में कहा कि बिहार में बिजली फ्री नहीं होगी. नीतीश कुमार ने कहा, “मैं शुरू से कह रहा हूं कि यह मुफ्त में नहीं दिया जाएगा. हम इसे बहुत कम कीमत पर उपलब्ध कराते हैं, ताकि यह सुरक्षित रहे. कुछ राज्यों में, वे ऐलान करते हैं कि वे बिजली मुफ्त में देंगे, लेकिन हमने ऐसा कभी नहीं कहा. उन्होंने कहा, “इलेक्शन के दौरान भी हमने कहा था कि यह सभी की सुरक्षा के लिए है, इसे मुफ्त में नहीं दिया जाएगा.”

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को बिहार विधानसभा में ऊर्जा विभाग के अनुदान मांग पर हुई चर्चा के बाद यह बात उस समय कही, जब ऊर्जा मंत्री बिजेन्द्र प्रसाद यादव सरकार का पक्ष रख रहे थे, तब विपक्ष के कुछ विधायक अपने स्थान पर खड़े होकर टोका-टोकी करने लगे और अन्य राज्यों में मुफ्त बिजली देने की बात उठाने लगे.

ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र यादव ने क्या कहा?

नीतीश कुमार ने बिजेंद्र यादव (बिहार सरकार में ऊर्जा मंत्री) की तरफ इशारा करते हुए कहा कि वह ईमानदार हैं, उनकी बात सुनिए. हालांकि, विपक्ष ने बजट भाषण का बहिष्कार किया. इस बीच बिजेंद्र प्रसाद यादव ने कहा, “अगर बिहार के लोगों का बिजली बिल अन्य राज्यों की तुलना में महंगा है, तो हम निश्चित रूप से इसे सस्ता करेंगे. यह मुफ्त बिजली कब तक चलेगी? पैसा कहां से आएगा? हम रुपये से ज्यादा की सब्सिडी देते हैं. 14,000 करोड़ ग्रामीण इलाकों में यह ज्यादा है. अब आपको और क्या सुविधा चाहिए?”

इसे भी पढ़ें: किसान आंदोलन : शंभू बॉर्डर आ रहे किसानों का ट्रैक्टर पलटा, एक की मौत