अब इस तरीके से ‘एक्स’ यूजर्स को मिलेगा फ्री में BLUE TICK, एलन मस्क ने किया ऐलान

नई दिल्ली : एलन मस्क ने ‘एक्स’ यूजर्स को ब्लू टिक पाने के लिए बड़ा ऐलान किया है. दरअसल एलन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर पोस्ट शेयर करके बताया है कि जिन ‘एक्स’ अकाउंट होल्डर के 2500 वेरिफाइड सब्सक्राइबर फॉलोअर होंगे, उन्हें प्रीमियम फीचर्स फ्री मिलेंगे. वहीं जिन अकाउंट होल्डर्स के 5,000 होंगे उन्हें Premium+ फ्री मिलेगा.

वैसे तो अभी यह एक पेड सर्विस है और यूजर्स को इसके लिए हर महीने सैकड़ो रुपये खर्च करने पड़ते हैं. दरअसल, X Premium प्लान की कीमत 650 रुपये मंथली है और एनुअल प्लान की कीमत 6800 रुपये है.

X Premium और  X Premium Plus प्लान की कीमत 

X Premium और  X Premium Plus दो पेड प्लान हैं.X Premium की कीमत कीमत 650 रुपये मंथली है और एनुअल प्लान 6800 रुपये का है. वहीं, X Premium Plus की कीमत 1300 रुपये मंथली और 13,600 रुपये का एक साल का प्लान है. हालांकि Elon Musk की ऊपर बताई गई शर्तों को पूरा करके आप फ्री में ये प्लान इस्तेमाल कर सकते हैं.

X Premium के फीचर्स

X Premium के फीचर्स की बात करें तो इसमें 50% कम विज्ञापन नजर आएंगे. Edit Post, लॉन्गर पोस्ट, Undo Post और वीडियो के बड़े पोस्ट किए जा सकेंगे. इसमें Blue Tick भी मिलेगा. X Premium  Plus में यूजर्स को ज्यादा कीमत के बदले थोड़े ज्यादा फीचर्स मिलते हैं और कोई विज्ञापन नजर नहीं आता है. इसमें कई कस्टमाइजेशन फीचर्स मिलते हैं.

इसे भी पढ़ें: डीसी व एसपी ने किया हजारीबाग सेंट्रल जेल का औचक निरीक्षण, अलर्ट मोड पर रहने का दिया निर्देश

इसे भी पढ़ें: मनरेगा : केंद्र ने बढ़ाई मजदूरी, नोटिफिकेशन जारी, अब श्रमिकों को मिलेंगे ज्यादा पैसे