लोकसभा चुनाव 2024: झारखंड के चौथे चरण की अधिसूचना जारी, तीन सीटों पर नामांकन शुरू

रांची : लोकसभा चुनाव  को लेकर झारखंड के चौथे चरण की अधिसूचना जारी कर दी गई है. इसके साथ ही नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. उम्मीदवार 7 मई से 14 मई तक नामांकन दाखिल कर सकते हैं. नामांकन पत्रों की जांच 15 मई को होगी जबकि नामांकन वापस लेने की तारीख 17 मई है. बता दें कि चौथे चरण में दुमका, राजमहल और गोड्डा लोकसभा क्षेत्र में चुनाव होना है. इनमें संताल की तीन सीटें, राजमहल और दुमका एसटी के लिए आरक्षित हैं, जबकि गोड्डा सामान्य सीट है. देश में कुल 57 सीटों पर वोटिंग होगी.

इनके बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी

बता दें कि लोकसभा चुनाव के इस आखिरी चरण में सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाली सीट दुमका है, जहां दिशोम गुरु शिबू सोरेन की बहू सीता सोरेन बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं. वहीं, उनके सामने जेएमएम के नलिन सोरेन हैं, जिन्होंने लगातार सात बार विधानसभा चुनाव जीतने का रिकॉर्ड बनाया है. गोड्डा सीट वह सीट भी है जहां इस बार बीजेपी के मौजूदा सांसद निशिकांत दुबे जीतने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. उनका मुकाबला इंडिया अलायंस के प्रदीप यादव से है. जमहाल और विजय हासंदा भी इस बार हैट्रिक बनाने की कोशिश में हैं. इस बार बीजेपी ने उनके सामने पूर्व विधायक ताला मरांडी को मैदान में उतारा है.

इसे भी पढ़ें: राजू सिंह के डोरंडा आवास समेत 4 इलाकों में ईडी की रेड, भारी मात्रा में कैश मिलने की सूचना, मंगवाई गई नोट गिनने की मशीन