ललन सिंह के इस्तीफे के बाद नीतीश कुमार होंगे जेडीयू के नए अध्यक्ष

नई दिल्ली : ललन सिंह के इस्तीफे के बाद नीतीश कुमार जेडीयू के नए अध्यक्ष होंगे. जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में ये फैसला लिया गया है. पार्टी नेताओं के अनुरोध के बाद नीतीश कुमार ने जेडीयू अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी स्वीकार कर ली है. इससे पहले ललन सिंह ने जेडीयू अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया. पार्टी ने उनका त्यागपत्र मंजूर भी कर लिया. बता दें कि आज जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू होने के बाद ललन सिंह ने खुद कहा कि वह अध्यक्ष पद छोड़ना चाहते हैं. कोई और इस जिम्मेदारी को संभाले. इसके बाद नीतीश कुमार से जेडीयू का अध्यक्ष बनने के लिए अनुरोध किया गया. फिर नीतीश कुमार ने इस जिम्मेदारी को लेने की बात को स्वीकार कर लिया.

अब नीतीश पर बढ़ेगा लोड

अब नीतीश कुमार मुख्यमंत्री के साथ ही पार्टी अध्यक्ष की भूमिका भी निभाएंगे. जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा कि आज शाम 5 बजे औपचारिक तौर पर इसका ऐलान किया जाएगा कि नीतीश कुमार ही पार्टी के नए अध्यक्ष होंगे. नीतीश के अध्यक्ष बनने की खबर मिलने के बाद जेडीयू के कार्यकर्ता काफी उत्साहित दिखे. हालांकि, वे ललन सिंह और नीतीश कुमार में कोई खटपट होने की बात को नकारते हुए नजर आए.

सारे बड़े फैसले लेंगे नीतीश कुमार

बता दें कि कार्यकारिणी की बैठक में चार मुद्दों पर बात हुई है.  नीतीश कुमार को सभी राजनीतिक मामलों में बात करने के लिए अधिकृत कर दिया गया है. 2024 में गठबंधन के लिए किस पार्टी से बात करनी है और किससे गठबंधन करना है, ये सब अब नीतीश ही तय करेंगे. पार्टी अध्यक्ष के तौर पर परिषद की बैठक में नीतीश कुमार के नाम पर मुहर लगेगी.

इसे भी पढ़ें: ALERT : WhatsApp की ये सेटिंग है ऑन, तो फोन हो सकता है हैक