दिल्ली में दूतावास के पास धमाका : इजरायल ने अपने नागरिकों के लिए जारी की एडवाइजरी, जताई आतंकी हमले की आशंका

नई दिल्ली : नई दिल्ली स्थित इस्राइली दूतावास के पास हुए विस्फोट के बाद भारत में रह रहे इजरायल नागरिकों के लिए इस्राइली राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने एडवाइजरी जारी की है. इजरायली राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की ओर से जारी एडवाजारी में इजरायली नागरिकों को चेतावनी दी गई है कि वे भीड़-भाड़ वाले स्थान, जैसे- मॉल और बाजार जाने से बचें. इसके अलावा, इजरायली नागरिक उन जगहों पर भी जाने से बचें जिसे यहूदियों और इजरायलियों की जगह के रूप में जाना जाता हो. साथ ही रेस्तरां, होटल, पब और सार्वजनिक स्थानों में सतर्क रहने की सलाह दी गई है.

बता दें कि मंगलवार शाम को नई दिल्ली के चाणक्यपुरी डिप्लोमैटिक एन्कलेव में इजरायली दूतावास के पास एक विस्फोट हुआ था. हालांकि, इस विस्फोट में किसी के हताहत होने या नुकसान की खबर नहीं है. इजरायली दूतावास के प्रवक्ता गाइ नीर के अनुसार, शाम करीब 6 बजे दूतावास के पास एक विस्फोट हुआ था. दिल्ली पुलिस मामले की जांच कर रही है.

दिल्ली पुलिस कर रही मामले की जांच

अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि विस्फोट किस चीज में हुआ है. पुलिस को विस्फोट के कोई अवशेष नहीं मिले हैं. केंद्रीय हिंदी प्रशिक्षण संस्थान में तैनात एक गार्ड ने एजेंसी को बताया कि उसने तेज आवाज सुनी और ग्रीन बेल्ट क्षेत्र में एक पेड़ से धुआं निकलता देखा.

इजरायली दूतावास के डिप्टी चीफ ओहद नकाश कयनार ने बताया है कि सभी राजनयिक और कर्मचारी सुरक्षित हैं. उनकी सुरक्षा टीम, दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर काम कर रही है. मौके से जो लेटर मिला है, उसे उंगलियों के निशान की जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजा गया है.

इसे भी पढ़ें: श्रीनगर-बारामुला हाईवे पर IED बरामद, मौके पर सेना के जवान मौजूद