बिहार की राजनीति में बड़ा उलटफेर : पप्पू यादव अपनी पार्टी JAP का कांग्रेस में करेंगे विलय

पटना : लोकसभा चुनाव से पहले बिहार की राजनीति में बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है. पप्पू यादव की पार्टी (जन अधिकार पार्टी) का कांग्रेस में विलय तय हो गया है. पप्पू की पार्टी जाप के पास बिहार में एक भी विधायक या सांसद नहीं हैं. पप्पू खुद सांसद रह चुके हैं और फिलहाल उनकी पत्नी राज्यसभा सांसद हैं. शाम चार बजे जाप का आधिकारिक तौर पर अस्तित्व समाप्त हो जाएगा और पत्नी रंजीता रंजन की तरह पप्पू यादव भी कांग्रेसी हो जाएंगे.

इससे पहले मंगलवार की रात पप्पू यादव ने पटना में राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव से मुलाकात की थी. तीनों नेताओं के बीच आगामी चुनावों पर चर्चा हुई और रणनीतियां बनीं. उन्होंने कहा कि हम बीजेपी को रोकने की तैयारी कर रहे हैं.

पप्पू यादव ने कहा कि जिस तरह 17 महीना तेजस्वी यादव ने काम किया, उससे जनता में एक विश्वास पैदा हुआ. राहुल गांधी ने जिस तरह दिल भी जीता और सपने दिखाएं लोगों उससे एक उम्मीद जगी है. हमलोग मिलकर 2024 ही नहीं 2025 का चुनाव भी जीतेंगे. कांग्रेस के नेतृत्व में हमलोग मिलकर लड़ेंगे. पूर्णिया मेरी लाइफ लाइन है. वहां न कोई जात है न कोई धर्म है. मैं हर एक व्यक्ति के दिल में हूं. मेरी लड़ाई बिल्कुल साफ है. मैं पूर्ण रूप से इंडी गठबंधन के साथ हूं. राजद से मेरा पारिवारिक रिश्ता था, है और हमेशा रहेगा. तेजस्वी यादव के साथ खड़ा रहना मेरा दायित्व है. मैं चाहता हूं कि तेजस्वी यादव 2025 में मजबूती के साथ सरकार बनाएं.

इसे भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव: महागठबंधन के सीट शेयरिंग पर लगी मुहर, कांग्रेस 7 व झामुमो 5 सीट पर लड़ेगी चुनाव