2.40 करोड़ से आईटीआई बस स्टैंड होगा चकाचक, भिठा तालाब का 1.44 करोड़ से ब्यूटीफिकेशन

रांची : राजधानी को चकाचक करने की जिम्मेवारी रांची नगर निगम की है. इसके अलावा शहर को सुंदर और बेसिक सुविधाओं वाला भी रांची नगर निगम बना रहा है. इस कड़ी में कई बड़े प्रोजेक्ट के तहत काम चल रहा है. अब रांची नगर निगम ने शहर के दूसरे बड़े बस डिपो आईटीआई को दुरुस्त करने की योजना बनाई है. जिसमें 2,40,31,486 रुपये खर्च किए जाएंगे. इसके अलावा वार्ड नंबर एक के भिठा तालाब के ब्यूटीफिकेशन में 1.44 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे. बता दें कि शहर के सभी तालाबों का ब्यूटीफिकेशन रांची नगर निगम करा रहा है.

आईटीआई बस स्टैंड बढ़ेगी सुविधाएं

आईटीआई डिपो शहर का दूसरा सबसे बड़ा स्टैंड है. जहां पर सुविधाओं का अभाव होने के कारण पैसेंजर्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में डिपो की व्यवस्था दुरुस्त होने से पैसेंजर्स को बेहतर सुविधाएं मिलेगी. वहीं एजेंसी को 9 महीने में यह काम पूरा करना होगा.

भिठा तालाब में बनेगी सीढ़ियां

1.44 करोड़ रुपए की लागत से इस तालाब का ब्यूटीफिकेशन किया जाएगा. जिसके तहत तालाब के चारों ओर सीढ़ियों का निर्माण कराया जाएगा. वहीं एक प्रवेश द्वार होगा. इसके अलावा चारों ओर से घेराबंदी भी की जाएगी. इसके लिए भी रांची नगर निगम ने 9 महीने में काम पूरा करने का समय निर्धारित किया है.

इसे भी पढ़ें: पटना में दो नाबालिग बच्चियों से रेप, आरोपियों ने एक की हत्या की, दूसरी की हालत गंभीर