फिर मुश्किल में फंसे यूट्यूबर एल्विश यादव : सांपों का जहर बेचने के मामले में अब मनी लॉन्ड्रिंग का केस

लखनऊ : यूट्यूबर एल्विश यादव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. रेव पार्टी में सांप का जहर सप्लाई करने के मामले में ईडी ने एल्विश यादव पर शिकंजा कस दिया है. एल्विश यादव के खिलाफ लखनऊ में प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. साथ ही ईडी मुख्यालय से निर्देश मिलने के बाद लखनऊ जोनल कार्यालय ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है.

जल्द ही एल्विश यादव को पूछताछ के लिए समन भेजा जाएगा. अब ईडी ऐसी पार्टियों के संचालकों से भी पूछताछ करेगी. एल्विश के स्वामित्व वाली लग्जरी कारों के काफिले से भी पूछताछ की जाएगी. इसी मामले में नोएडा पुलिस ने 17 मार्च को एल्विश को भी गिरफ्तार किया था. इस पूरे मामले में खुलासा हुआ कि एनसीआर के बड़े होटलों, फार्म हाउस और रेव पार्टियों में सांप के जहर की सप्लाई की जा रही थी.

नोएडा में एफआईआर दर्ज की गई

बता दें कि बीजेपी सांसद मेनका गांधी की संस्था पीपल फॉर एनिमल्स के गौरव गुप्ता ने नोएडा के सेक्टर 49 में शिकायत दर्ज कराई थी. जिसके आधार पर एल्विश यादव और 5 अन्य के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया. मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि एल्विश यादव सांप के जहर और जीवित सांपों का इस्तेमाल करता है, अपने गिरोह के अन्य सदस्यों के साथ वीडियो शूट करता है और अवैध रेव पार्टियां आयोजित करता है.

पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया

मामले की जांच के बाद पुलिस ने मुखबिर के जरिए एल्विश से संपर्क किया, जिस पर एल्विश ने एजेंट राहुल का नंबर दिया. एल्विश का हवाला देकर जब राहुल से बात की गई तो वह पार्टी के लिए तैयार हो गए. 2 नवंबर को उसने अपने दो साथियों के साथ सेक्टर 51 स्थित सेवरॉन बैंक्वेट हॉल में बुलाया था. आने के बाद राहुल और उसके साथियों ने सांप दिखाए, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

एल्विश ने आरोपों से इनकार किया है

वहीं एल्विश यादव ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज किया है. लेकिन 17 मार्च को जब पुलिस को जांच में उसकी संलिप्तता मिली तो एल्विश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. हालांकि, बाद में उन्हें जमानत मिल गई.