वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप : तीसरे दिन बारिश कितने ओवर्स के खेल की देगी इजाजत?

नई दिल्‍ली. भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच साउथैंम्‍प्‍टन में खेले जा रहे वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के ऐतिहासिक खिताबी मुकाबले का मजा बारिश ने किरकिरा सा कर दिया है. भारी बारिश के कारण पहले दिन टॉस तक नहीं हो पाया और फिर दूसरे दिन भी खराब रोशनी के कारण महज 64.4 ओवर का ही खेल हो सका. हालांकि बारिश रविवार और सोमवार को भी मैच में बाधा डालेगी.

दोनों दिन बारिश का पूर्वानुमान है

हालांकि तीसरे दिन का मौसम दूसरे दिन की तुलना में बेहतर होने की संभावना है और 90 ओवर्स के खेल की भी उम्‍मीद भी की जा रही है. हालांकि एक्‍यूवेदर की रिपोर्ट के अनुसार रविवार को बारिश का पूर्वानुमान है. अगर मैच पांच दिनों में खत्‍म नहीं होता है तो 23 जून को रिजर्व डे के रूप में रखा गया है. दूसरे दिन के खेल की बात करें तो भारत ने स्‍टंप होने तक 3 विकेट के नुकसान पर 146 रन बना लिए हैं.

खराब रोशनी के कारण तीन बार रोका गया खेल

कप्‍तान विराट कोहली 44 और अजिंक्‍य रहाणे 29 रन बनाकर खेल रहे हैं. भारतीय सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा 34, शुभमन गिल 28 और चेतेश्‍वर पुजारा महज 8 रन ही बना पाए. कीवी गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की. ट्रेंट बोल्‍ट, काइल जैमीसन, नील वैंगनर को दूसरे दिन एक एक सफलता मिली. इससे पहले टॉस जीतकर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने भारत को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया. खराब रोशनी के चलते तीन बार खेल को रोकना पड़ा