फ्रीडम टू वॉक चैलेंज में रांची को देशभर में तीसरा स्थान

रांची : केंद्र सरकार के आवासन एवम शहरी कार्य मंत्रालय द्वारा प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले फ्रीडम टू वॉक, साइकिल एंड रन चैलेंज में एक बार फिर रांची के सिटी लीडर्स ने अपना झंडा बुलंद किया है. इस चैलेंज के तहत दो क्वार्टर में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में रांची से राज्य सरकार के 15 पदाधिकारियों ने पार्टिसिपेट किया था. दो क्वार्टर में आयोजित इस चैलेंज में फ्रीडम टू वॉक के लिए रांची को देश भर में तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है. 13 जनवरी 2024 को पिंपरी-चीनवाद में आयोजित सम्मान समारोह में केंद्र सरकार के आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव कुणाल कुमार ने यह सम्मान दिया. रांची स्मार्ट सिटी की ओर से सिटी लीडर्स टीम के सदस्य महाप्रबंधक राकेश कुमार नंदकुलियार और जनसंपर्क पदाधिकारी अमित कुमार ने यह सम्मान प्राप्त किया.

स्मार्ट सिटी जीएम सम्मानित

वहीं व्यक्तिगत प्रतिस्पर्धा श्रेणी में फ्रीडम टू वॉक के लिए रांची स्मार्ट सिटी के महाप्रबंधक तकनीकी राकेश कुमार नंदकुलियार को क्वार्टर वन और क्वार्टर 2 में क्रमशः द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त हुआ है. दोनों क्वार्टर के लिए नंदकुलियार को दो प्रमाण पत्र मंत्रालय की ओर से दिया गया. बता दें कि पूर्व में भी इस प्रतियोगिता में राकेश नांदकुलियार को व्यक्तिगत श्रेणी में सम्मानित किया गया है.

लाइव एक्टिविटीज में भी रांची

गौरतलब है कि भारत सरकार के आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय अंतर्गत स्मार्ट सिटी मिशन की ओर से पिंपरी-चीनवाद में दो दिनों के लिए राष्ट्रीय स्तर का कार्यशाला का आयोजन किया गया. जिसमें स्ट्रीट्स एंड पब्लिक स्पेस पर देश भर में हो रहे कार्यक्रम की जानकारी दी गई. इसके साथ ही कई लाइव एक्टिविटीज कराई गई. इस कार्यक्रम में रांची स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन और रांची नगर निगम के संयुक्त तत्वावधान में किए गए प्लेस मेकिंग के कार्य क्रमशः जाकिर हुसैन पार्क का री डेवलपमेंट और मोरहाबादी मैदान के पास किए गए प्लेस मेकिंग का पोस्टर भी मिशन के द्वारा लगाया गया था. इसके अलावा रांची स्मार्ट सिटी के ABD क्षेत्र में सड़क के किनारे फुटपाथ और साइकिल ट्रैक पर भी आधारित पोस्टर एग्जीबिशन में लगाया गया था.

इसे भी पढ़ें: हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर-2024 : जापान ने चेक रिपब्लिक को 2-0 से हराया