महाराजा टिप्पणी पर पीएम मोदी ने राहुल पर साधा निशाना, शहजादा ने अत्याचारों के बारे में एक शब्द भी नहीं बोला

बेलगावी: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की इस टिप्पणी पर कि ‘राजा और महाराजा जमीनें छीन लेते थे’ पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि वायनाड के सांसद ‘नवाबों, निज़ामों, सुल्तानों’ द्वारा किए गए अत्याचारों पर एक शब्द भी नहीं बोलते हैं. और बादशाह यह कहते हुए कि बयान का उद्देश्य एक निश्चित ‘वोट बैंक’ को खुश करना था. रविवार को कांग्रेस शासित कर्नाटक के बेलगावी में एक विशाल सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के शहजादा ने हाल ही में कहा था कि हमारे राजा और महाराजा उस समय क्रूर थे. उन्होंने गरीबों की मामूली संपत्ति छीन ली या छीन ली.

शहजादा ने अपनी सनक में श्रद्धेय छत्रपति शिवाजी महाराज और रानी चेन्नम्मा का अपमान किया, जिनका सुशासन और देशभक्ति आज भी हमें राष्ट्रीय गौरव और सम्मान से भर देती है. क्या उन्हें मैसूर के शाही परिवार के योगदान का कोई ज्ञान नहीं है, जिनका हम सभी सम्मान करते हैं अत्यधिक और गर्व है? यह दावा करते हुए कि कांग्रेस नेता मुस्लिम बादशाहों द्वारा अपने किसानों पर की गई ज्यादतियों और अत्याचारों पर चुप थे, उन्होंने कहा कि एक निश्चित वोट बैंक को खुश करने के लिए, जानबूझकर शहजादों को सावधानी से शांत किया गया था. उन्होंने अत्याचारों पर एक भी शब्द नहीं बोला. ऐसा लगता है कि कांग्रेस (अपने किसानों पर) नवाबों, निज़ामों, सुल्तानों और बादशाहों द्वारा की गई गंभीर ज्यादतियों को भूल गई है, जिसने हमारे हजारों मंदिरों को नष्ट कर दिया था.

हिंदू शासकों और सम्राटों की गौरवशाली विरासतों का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि राहुल को केवल अपने ‘वोट बैंक’ की परवाह है. उन्होंने बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) की स्थापना राजा की मदद के बिना नहीं हो सकती थी, जिन्होंने उस समय शहर पर शासन किया था. बड़ौदा के महाराजा गायकवाड़ ने बाबा साहेब अंबेडकर को विदेश में उच्च शिक्षा प्राप्त करने में मदद की थी. कांग्रेस के शहजादा को कुछ नहीं पता इसके बारे में और सार्वजनिक बयान दे रही है जिसका उद्देश्य पार्टी की वोट बैंक की राजनीति को आगे बढ़ाना है.  उन्होंने कांग्रेस उन पार्टियों के साथ गठबंधन में है जो औरंगजेब का महिमामंडन करती हैं. वे उन राजाओं के बारे में बात नहीं करते जिन्होंने हमारे तीर्थ स्थलों को नष्ट कर दिया, उन्हें लूट लिया, हमारे लोगों को मार डाला पशुधन का भी वध कर रहे हैं.

ये बी पढ़ें:चुनावी ड्यूटी पर जा रहे सुरक्षाकर्मियों की तीन बस की कंटेनर से टक्कर, चालक की मौत