नए साल पर लोगों ने खूब उड़ाई दावत, Zomato को मिली 97 लाख की मिली TIP

नई दिल्ली : 31 दिसंबर की रात न्यू ईयर की पार्टी में लोगों ने खूब दावत उड़ाई. नए साल के जश्न पर लोगों ने जोमैटो, स्विगी जैसे फूड डिलीवरी ऐप्स से खूब ऑर्डर किए. Zomato ने न्यू ईयर पर ना सिर्फ ऑर्डर का नया रिकॉर्ड बनाया, बल्कि डिलिवरी पार्टनर को करीब 97 लाख रुपये की टिप्स भी मिली है.

Zomato CEO ने दी जानकारी

Zomato CEO दिपेंदर गोयल ने X पर एक पोस्ट शेयर किया. उस पोस्ट में बताया कि न्यू ईयर ईव पर डिलिवरी पार्टनर को करीब 97 लाख रुपये की टिप मिली.

एक सेकेंड में 140 ऑर्डर

Zomato CEO ने एक अन्य पोस्ट में दावा किया था कि उन्हें हर एक सेकेंड में करीब 140 ऑर्डर मिल रहे थे. यह डेटा कई लोगों को सरप्राइज कर सकता है. दीपिंदर गोयल ने बताया कि उन्हें रात 8 बजे 8422 आर्डर मिले, यानी हर सेकेंड जोमैटो को 140 फूड ऑर्डर मिल रहे थे.  नए साल के मौके पर खाने के ऑर्डर करने के मामले में जोमैटो ने नया रिकॉर्ड बना दिया। दीपिंदर गोयल ने ऑफिस से वॉर रूम की तस्वीरें साझा की और लिखा साल 2023 की आखिरी रात को यानी न्यू ईयर नाइट में उन्हें पिछले कई सालों की तुलना में कई गुना ज्यादा ऑर्डर मिले. उन्होंने लिखा कि NYE 23 पर लगभग उतने ही ऑर्डर डिलीवर किए हैं, जितने NYE 15, 16, 17, 18, 19, 20 को संयुक्त रूप से किए थे.

खूब मिले बिरयानी के ऑर्डर

दरअसल, Zomato CEO ने पोस्ट करके बताया कि भारत में बिरयानी कई लोगों को पसंद है. न्यू ईयर पर कई लोगों ने बिरयानी का ऑर्डर किया. इसके लिए उन्होंने मैप भी शेयर किया.

दीपिंदर गोयल ने बताया कि कोलकाता के एक कस्टमर ने 125 आइटम्स का सिंगल आर्डर किया.  उन्होंने बताया कि पिज्जा, बर्गर, पनीर के बीच इस साल भी बिरयानी ने ही बाजी मारी है. उन्होंने लिखा कि भारत और उसका बिरयानी प्यार…रात 9 बजे तक बिरयानी ऑर्डर के साथ उन्होंने भारत का हीटमैप शेयर किया.  उन्होंने लोगों का धन्यवाद करते हुए बताया कि न्यू ईयर की नाइट पर लोगों तक ऑर्डर पहुंचा रहे डिलीवरी पार्टनर्स को टिप के तौर पर 97 लाख रुपये मिले.  न्यू ईयर नाइट पर लोगों तक वक्त पर उनका फूड ऑर्डर पहुंचाने के लिए 3.2 लाख डिलीवरी पार्टनर्स काम कर रहे थे.

क्या है Zomato?

दरअसल, Zomato एक फूड डिलिवरी ऐप है. इसके लिए यूजर्स Zomato ऐप पर फूड ऑर्डर कर सकते हैं, जो कुछ समय के अंदर उनके घर, ऑफिस पर डिलिवर हो जाता है.

ठंड का भी हुआ फायदा

न्यू ईयर ईव और न्यू ईयर के दिन भारत के कई शहरों में काफी तेज ठंड थी, जो रात के समय में और अधिक बढ़ गई. ऐसे में बहुत से लोगों ने Zomato से फूड ऑर्डर किया.

Blinkit की भी बल्ले-बल्ले

Zomato की क्विक डिलिवरी सर्विस Blinkit है. 31 दिसंबर 2023 के दौरान इस प्लेटफॉर्म पर भी खूब ऑर्डर मिले, जो एक दिन में मिलने वाले सबसे ज्यादा ऑर्डर हैं. इसकी जानकारी CEO Albinder Dhindsa ने दी.

इतने लाख डिलिवरी पार्टनर

Zomato के CEO ने बताया कि Zomato और Blinkit प्लेटफॉर्म पर रविवार के दिन करीब 3.2 लाख डिलिवरी पार्टनर काम कर रहे थे.

स्विगी को भी मिले काफी ऑर्डर

Zomato की तरह फूड डिलिवरी सर्विस देने वाले प्लेटफॉर्म स्विगी पर भी न्यू ईयर के मौके पर कई ऑर्डर मिले. न्यू ईयर ईव पर 4.8 लाख बिरयानी के ऑर्डर मिले.

इसे भी पढ़ें: भारत में बैन किए गए 71 लाख से ज्यादा WhatsApp अकाउंट्स, कंपनी ने इन कारणों से लिया फैसला