NIA का मोस्ट वांटेड साउथ अफ्रीका में पकड़ा गया, मोहम्मद गौस नियाजी पर RSS नेता की हत्या का है आरोप

मुंबई : एनआईए (NIA) का मोस्ट वांटेड मोहम्मद गौस नियाज़ी साउथ अफ्रीका में पकड़ा गया है. मोहम्मद गौस चरमपंथी इस्लामी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया (PFI) का बड़ा चेहरा रहा है. NIA ने उस पर पांच लाख का इनाम रखा था. इस तरह विदेश की धरती पर NIA को बड़ी कामयाबी मिली है.

दरअसल, बेंगलुरु में 2016 में राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (आरएसएस) नेता रुद्रेश की बड़ी बेरहमी के साथ हत्या कर दी गई थी. हत्या के बाद से मोहम्मद गौस नियाजी भारत से फरार हो गया था और अलग-अगल देशों में ठिकाना बनाया हुआ था. NIA आरएसएस लीडर रुद्रेश की हत्या की जांच कर रही है. मोहम्मद गौस भारत में बैन पीएफआई का बड़ा चेहरा था, इस पर NIA ने 5 लाख का इनाम रखा था.

साउथ अफ्रीका में इसकी लोकेशन सबसे पहले गुजरात ATS ने ट्रैक की और गुजरात ATS ने सेंट्रल एजेंसी को जानकारी दी जिसके बाद साउथ अफ्रीका में इसे पकड़ा गया. इसके बाद शनिवार को लेकर टीम इसे लेकर मुंबई पहुंची है.

बता दें कि, साल 2016 में बंगलुरु में आरएसएस कार्यकर्ता रुद्रेश संघ के कार्यक्रम से घर लौट रहे थे. तभी घात लगाए बैठे बदमाशों ने अचानक उन पर हमला बोल दिया. इस हमले में रुद्रेश की बड़ी बेरहमी के साथ हत्या कर दी गई थी. यह घटना बंगलुरु के शिवाजीनगर इलाके में हुई थी.