गौतम गंभीर के बाद बीजेपी सांसद जयंत सिन्हा ने की संन्यास की घोषणा, ‘एक्स’ पर पोस्ट शेयर कर कही ये बातें

नई दिल्ली : पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद गौतम गंभीर के राजनीति से संन्यास लेने के बाद अब हजारीबाग से सांसद जयंत सिन्हा ने भी राजनीति से संन्यास लेने की इच्छा जताई है. जयंत सिन्हा ने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से चुनावी दायित्वों से मुक्त करने की मांग की है.

सांसद जयंत सिन्हा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट शेयर की है. जिसमें उन्होंने लिखा है कि “मैंने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुझे चुनावी दायित्वों और कर्तव्यों से मुक्त करने का आग्रह किया है. जिससे भारत और विश्व भर में वैश्विक जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए अपने प्रयासों पर फोकस कर सकूं.”

इसके साथ ही जयंत सिन्हा ने आगे लिखा है कि “मैं आर्थिक और शासन संबंधी मुद्दों पर पार्टी के साथ काम करता रहूंगा. पिछले 10 सालों से भारत और हजारीबाग के लोगों की सेवा करने का सौभाग्य मिला है. इसके अलावा मुझे पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के नेतृ्त्व में बीजेपी की ओर से दिए गए अवसरों का आशीर्वाद मिला है. उन सभी लोगों के प्रति मेरी हार्दिक कृतज्ञता. जय हिंद”

गौतम गंभीर भी ले चुके हैं संन्यास

बता दें कि इससे पहले पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद और क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भी राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा की थी. उन्होंने इसकी जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट शेयर कर दी थी. जिसमें उन्होंने लिखा था कि “मैंने माननीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से अनुरोध किया है कि वो मुझे राजनीति कर्तव्यों से मुक्त करें, ताकि मैं क्रिकेट पर फोकस कर संकू. इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी को धन्यवाद दिया. वहीं गृहमंत्री अमित शाह को टैग करते हुए लिखा कि मुझे लोगों की सेवा करने का अवसर देने के लिए धन्यवाद.”

इसे भी पढ़ें: पत्थर खदान में विस्फोट, एक की मौत, एक घायल