सिडनी के चर्च में फिर चाकूबाजी, प्रार्थना सभा के दौरान बिशप समेत कई लोगों पर हमला

ऑस्ट्रेलिया :  सिडनी में एक बार फिर चाकूबाजी की घटना सामने आई है. यहां वेकली स्थित द गुड शेफर्ड चर्च में इकट्ठा हुए एक पादरी और कुछ अन्य लोगों पर हमला किया गया है. चाकूबाजी में कई लोगों के घायल होने की खबर है. घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना स्थानीय समयानुसार सोमवार रात एक चर्च सर्विस के दौरान हुई. पुलिस को घटना की जानकारी मिलते ही इलाके की घेराबंदी कर एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया है. बताया गया है कि यह शख्स पुलिस को जांच में मदद कर रहा है.

इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इसमें देखा जा सकता है कि बिशप मार मैरी इमैनुएल चर्च के मंच पर खड़े हैं. इस दौरान काले रंग का जंपर पहना हुआ एक शख्स उनकी तरफ दौड़ता है और उन्हें खींचकर उनके सीने में चाकू घोंप देता है. इसके बाद पुजारी जमीन पर गिर जाता है और हमलावर उस पर चार से पांच बार और चाकू मारता है.

शनिवार को भी चाकूबाजी की घटना हुई थी

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में वेस्टफील्ड बॉन्डी जंक्शन मॉल में शनिवार को चाकूबाजी और फायरिंग से हड़कंप मच गया. इस घटना में पांच महिलाओं समेत छह लोगों की मौत हो गयी और कई लोग घायल हो गये. सिडनी पुलिस ने सोमवार को इस घटना पर बड़ा खुलासा किया. पुलिस का कहना है कि संभव है कि हमलावर का निशाना महिलाएं ही थीं, क्योंकि घटना में मारे गए छह लोगों में से पांच महिलाएं हैं. साथ ही, घायलों में केवल 12 महिलाएं थीं.