छठ पूजा की खुशियां मातम में बदली,घाट पर गए बच्चे की डूबने से मौत

 बिहार: जहानाबाद के एक परिवार में छठ की खुशियां मातम में बदल गईं. शकुराबाद थाना क्षेत्र के उचिटा सूर्य मंदिर के पास बने छठ घाट पर पूजा के दौरान तालाब में डूबने से एक 12 साल के बच्चे की मौत हो गई. मृतक हसनपुरा गांव निवासी शंटू शर्मा का पुत्र दिलकुश कुमार है. बच्चे की मौत के बाद पूरे परिवार में कोहराम मच गया.

उचिटा सूर्य छठ घाट पर हुई घटना

दरअसल सोमवार की अहले सुबह उगते सूर्य को अर्घ्य देने के लिए शान्तु शर्मा का पूरा परिवार उचिटा सूर्य मंदिर छठ घाट पर पहुंचा. जहां उगते सूर्य को अर्घ्य देने के दौरान पूरा परिवार दूध अर्पित कर रहा था. इसी दौरान बच्चे का पैर फिसल गया और वह तालाब में डूब गया. छठ घाट में भीड़ होने की वहज से कोई उसे देख नहीं पाया और वह तालाब में डूब गया.

 परिजनों का रो- रो कर बुरा हाल

पूजा संपन्न होने के बाद उसे पूरे परिवार के द्वारा ढूंढ गया तो कहीं भी उसका पता नहीं चल सका. कुछ देर बाद उसका शव तालाब में तैरता दिखा. जिसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से उसे बाहर निकाला गया और आनन-फानन में अस्पताल लाया गया. जहां चिकित्सकों ने उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया. सदर अस्पताल पहुंचे ही चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.च्चे की मौत की खबर सुनते ही परिजनों का रो- रो कर बुरा हाल. वहीं सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया.