लाडो रानी संस्था और साधना हॉस्पिटल ने स्कूल में लगाया हेल्थ कैंप, महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति किया गया जागरूक

धनबाद : लाडो रानी संस्था और साधना हॉस्पिटल की तरफ से लटानी के मध्य विद्यालय में एनीमिया और फीमेल सिटीसाइड के अगेंस्ट एक कैंप का आयोजन किया गया. कैम्प में 60 से 70 महिलाओं की खून की जांच की गई. उसमें से करीब 50% महिलाओं में खून की कमी पाई गई.  करीब 10% महिलाओं में खून की अत्यधिक कमी पाई गई.  डॉक्टर साधना ने सभी महिलाओं का स्वास्थ्य जांच किया और उन्हें आयरन, कैल्शियम, विटामिन, गैस की गोलियां, ORS इत्यादि दिया गया. इस दौरान महिलाओं का पल्स, बीपी और वजन भी जांच किया गया.

डॉक्टर साधना ने महिलाओं को जागरुक करते हुए कहा कि एक स्वस्थ महिला ही स्वस्थ घर, स्वस्थ समाज और स्वस्थ देश का निर्माण कर सकती है. महिलाओं से यह शपथ भी लिया गया कि वह ना तो बेटियों को मारेंगे ना ही बेटियों को मारने देगी. सभी महिलाओं ने जोर-शोर से कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस कार्यक्रम को सफल बनाने में समस्त साधना हॉस्पिटल की टीम Lado रानी की टीम शामिल थी. कार्यक्रम को सफल बनाने में सुनील कुमार शाही जी, राजाराम पासवान जी, मंडल जी, ओम जी, अभिषेक कुमार, चिरंजीव कुमार और भगवत दास जी मुख्य रूप से शामिल थे.

ये भी पढ़ें : पीएम मोदी के होने वाले झारखंड दौरे पर झामुमो ने कसा तंज, कहा- वन अधिकार में बदलाव कर कॉरपोरेट को जगह देने की तैयारी में बीजेपी