पीएम मोदी के होने वाले झारखंड दौरे पर झामुमो ने कसा तंज, कहा- वन अधिकार में बदलाव कर कॉरपोरेट को जगह देने की तैयारी में बीजेपी    

रांची : झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय महासचिव सह प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में एक प्रेस कांफ्रेंस कर चुनाव आयोग की कार्यशैली पर सवाल उठाया. सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को हेट स्पीच के मामले में कार्रवाई करने में चुनाव आयोग इतना खामोश क्यों है. झारखंड में प्रधानमंत्री मोदी का दौरा होने को है. प्रधानमंत्री के होने वाले दौरे पर झामुमो ने जम कर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के झारखंड आने की जानकारी मिली है अच्छी बात है, लेकिन प्रधानमंत्री को आदिवासी सरना कोर्ड सहित आदिवासी अस्मिता के मुद्दा पर उन्हें बताना चाहिये कि उनका इन मुद्दों पर स्टैंड क्या है.

सरना धर्म कोड पर उन्हें अपनी बात रखनी चाहिये. प्रधानमंत्री मोदी हिन्दू मुस्लिम की खूब बात कह रहे हैं जिसे जनता सब समझ रही है. सुप्रियो कहा कि देश के राष्ट्रपति को खड़ा रखकर खुद बैठ जाना क्या ये आदिवासी अस्मिता का सवाल नहीं है. सारंडा में जो वन अधिकार वहां के आदिवासियों का है, उनको क्यों बदला है और कॉरपोरेट को जगह देने की क्या जरूरत थी. उन्होंने कहा है की मुझे लगता है झारखंड के खनिज पर उनकी नजर है. सारंडा में अडाणी  को लाने के लिए सारी तैयारी की जा रही है. कोल एक्ट के साथ छेड़छाड़ क्यों किया जा रहा है. जबकि ऐसा होने पर पर्यावरण पर बुरा असर पड़ेगा. उस क्षेत्र को असन्तुलित करने के लिए ये साजिश की जा रही है ताकि बाहरी व्यक्ति को इंट्री किया जा सके. ग्राम सभा को समाप्त कर आदिवासियों के अधिकार को हनन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को बताना होगा 10 सालों में HEC क्यों बरबाद हुआ है.

ये भी पढ़ें : दुमका: प्रेम प्रसंग में कर दी प्रेमिका की हत्या, आरोपी गिरफ्तार