फेक करेंसी के मामले में ATS की छापेमारी, नोट गिनने की चार मशीनें जब्त

गिरिडीह: झारखंड एटीएस की टीम ने फेक करेंसी के मामले को लेकर गिरिडीह जिले के बेंगाबाद थाना क्षेत्र में छापेमारी की. एटीएस की टीम ने बेंगाबाद थाना क्षेत्र के चपुआडीह पंचायत के मुंडहरी गांव निवासी मो जफरुल अंसारी के घर में छापेमारी की. छापेमारी के दौरान टीम ने जफरुल अंसारी के घर से नोट गिनने की चार मशीनें जब्त की. हालांकि टीम के पहुंचने के पूर्व ही जफरुल घर से भागने में सफल रहा.

बताया गया कि झारखंड एटीएस को यह सूचना मिली थी कि गिरिडीह जिले के बेंगाबाद थाना क्षेत्र के मुंडहरी गांव से नकली नोट का धंधा जोर शोर से चल रहा है. इस सूचना पर एटीएस की टीम देर रात गिरिडीह पहुंची और गिरिडीह पुलिस कप्तान दीपक शर्मा से बात की. एटीएस की टीम ने गिरिडीह पुलिस के सहयोग से जफरुल अंसारी के घर में छापेमारी की. छापेमारी में जफरुल के घर से नोट गिनने की मशीन बरामद की गयी. हालांकि, छापेमारी की भनक लगते ही जफरुल फरार हो गया. एटीएस और जिला पुलिस की टीम उसकी तलाश करने में जुटी हुई है.

छापेमारी के दौरान भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी. इस दौरान कई अन्य संदिग्ध सामानों को भी जप्त कर टीम साथ ले गई है. बताया जा रहा है कि जफरुल का संबंध पश्चिम बंगाल से भी है. पश्चिम बंगाल के आसनसोल में उसके साथी है. यहीं से यह नोट डबल करने के कारोबार से जुड़ा और लोगों को झांसे देकर नोट डबल करने लगा.

ये भी पढ़ें:पलामू पुलिस को मिली बड़ी सफलता, भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब जब्त