नवादा की सब्जी मंडी में लगी आग, सात दुकानें जलकर राख

नवादा : बिहार के नवादा शहर के विजय बाजार स्थित सब्जी मंडी में भीषण आग लग गई, जिसमें सात दुकानें जलकर राख हो गई. दुकानों से उठती आग की लपटें देख स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना अग्निशमन विभाग को दी. सूचना मिलते ही अग्निशमन दल की पांच गाडि़यां आग पर काबू पाने के लिए मौके पर पहुंची. करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद अग्निशमन दल के कर्मचारियों ने किसी तरह से आग पर काबू पाया.

वहीं आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. दुकानदारों का कहना है कि रात 8 बजे दुकान बंद कर घर चले गए थे. देर रात 1 बजे के आसपास उन्हें सूचना मिली कि मंडी में आग लग गई है. जलकर राख हुई दुकानों में तीन किराना दुकान, दो कपड़े की दुकान, एक अंडा की दुकान और मिट्टी के बर्तन की दुकान शामिल हैं. दुकानदारों का कहना है कि लाखों रुपये का नुकसान हुआ है.

प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि संभवतः बिजली के शार्ट सर्किट की वजह से किसी दुकान में आग लगी और देखते ही देखते उस आग ने बगल के कई दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया. घटना को लेकर स्थानीय लोगों का कहना है कि सब्जी मंडी की दुकानों में आग लगने के बाद आग की लपटें आसपास के घरों तक पहुंचने लगी थी. इसी बीच दमकलकर्मियों ने आकर आसपास के घरों तक आग बढ़ने से रोका. लोगों का कहना है कि यदि दमकलकर्मी 20-25 मिनट और देरी से आते, तो पूरा सब्जी मंडी आग की चपेट में आ जाता. अग्निशमन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि आग लगने से लाखों रुपये का नुकसान हुआ है. दुकानदारों ने प्रशासन से मुआवजे की मांग की है.

इसे भी पढ़ें: पुलिस के आला अधिकारियों के साथ इलेक्शन कमीशन की बैठक, भयमुक्त माहौल में चुनाव कराने पर मंथन