दिल्ली शराब घोटाला: 7 मई तक बढ़ी अरविंद केजरीवाल और के कविता की न्यायिक हिरासत

नई दिल्ली: राउज एवेन्यू कोर्ट ने मंगलवार को उत्पाद शुल्क नीति मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और बीआरएस नेता के कविता की न्यायिक हिरासत 7 मई तक बढ़ा दी है. विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में अरविंद केजरीवाल, के कविता और चनप्रीत सिंह की न्यायिक हिरासत बढ़ाने की मांग वाली अर्जी को स्वीकार कर ली है. अदालत ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा जांच की जा रही दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में के कविता की न्यायिक हिरासत भी बढ़ा दी है.

सोमवार को अदालत ने इंसुलिन के लिए केजरीवाल की याचिका पर एक आदेश पारित किया और यह भी सुनिश्चित किया कि आवेदक को सभी आवश्यक चिकित्सा उपचार प्रदान किए जाएं. अदालत ने कहा कि हालांकि यह तिहाड़ जेल अधिकारियों का प्राथमिक कर्तव्य बना रहेगा, जो आवेदक के स्वास्थ्य की देखभाल करने के लिए पूरी तरह से सुसज्जित हैं. यह सुनिश्चित करने के लिए कि उसे जेल में सभी आवश्यक चिकित्सा उपचार प्रदान किए जाएं. हालांकि, विशेष परामर्श की किसी भी आवश्यकता की स्थिति में, जेल अधिकारी 20 अप्रैल के अनुरोध के अनुसार, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निदेशक द्वारा गठित मेडिकल बोर्ड से परामर्श करेंगे, जिसमें एक वरिष्ठ एंडोक्रिनोलॉजिस्ट / मधुमेह विशेषज्ञ शामिल होंगे.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कथित उत्पाद शुल्क नीति घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था. ईडी ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी (आप) कथित घोटाले में उत्पन्न अपराध की आय की प्रमुख लाभार्थी है. ईडी ने कथित शराब नीति घोटाले के मामले में 15 मार्च, 2024 को तेलंगाना विधान परिषद की एमएलसी के कविता को गिरफ्तार किया था.

ये भी पढ़ें: सलमान खान फायरिंग मामला: मुंबई क्राइम ब्रांच ने सूरत की तापी नदी से किया पिस्टल व 4 मैगजीन बरामद