सलमान खान फायरिंग मामला: मुंबई क्राइम ब्रांच ने सूरत की तापी नदी से किया पिस्टल व 4 मैगजीन बरामद

मुंबई: क्राइम ब्रांच ने सलमान खान फायरिंग मामले में इस्तेमाल की गई दूसरी पिस्टल सूरत की तापी नदी से बरामद कर ली है. मुंबई क्राइम ब्रांच ने खुलासा किया कि उन्होंने न केवल दूसरी पिस्तौल बल्कि चार मैगजीन और 17 राउंड भी बरामद किए हैं. इस मामले में सोमवार को क्राइम ब्रांच ने नदी से एक पिस्टल बरामद की थी. मुंबई से गुजरात के भुज जाते समय शूटर विक्की गुप्ता के पैरों के निशान मिले, शूटरों ने बंदूक और मैगजीन सूरत के पास तापी नदी में फेंक दी थी. दोनों पिस्टल का इस्तेमाल सलमान खान के घर पर हुई फायरिंग में किया गया था. पुलिस नदी में आरोपियों के फोन की तलाश कर रही है क्योंकि आरोपियों ने कई बार बैंक में पैसे ट्रांसफर किए थे.

बता दें कि 14 अप्रैल की सुबह करीब 5 बजे मोटरसाइकिल पर आए दो लोगों ने गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर चार राउंड फायरिंग की, जहां अभिनेता रहते हैं और भाग गए. सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि दोनों आरोपियों ने टोपी पहन रखी थी और बैकपैक ले रखा था. बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के आवास पर फायरिंग मामले की जांच तेज करते हुए मुंबई क्राइम ब्रांच ने शनिवार को कहा कि आरोपियों के खिलाफ एफआईआर में तीन नई धाराएं जोड़ी गई हैं. मामले में आईपीसी 506(2) (धमकी देना), 115 (उकसाना) और 201 (सबूत के साथ छेड़छाड़) के तहत धाराएं जोड़ी गई हैं. मुंबई क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने खुलासा किया कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसके भाई अनमोल बिश्नोई को मामले में वांछित आरोपी घोषित किया गया है.

जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के छोटे भाई अनमोल बिश्नोई ने हमले के बाद एक फेसबुक पोस्ट के जरिए सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी की जिम्मेदारी ली. इससे पहले कच्छ पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर मुंबई क्राइम ब्रांच को सौंप दिया था. बाद में, शहर की एक अदालत ने गोलीबारी की घटना के सिलसिले में दोनों आरोपियों को 25 अप्रैल तक मुंबई अपराध शाखा की हिरासत में भेज दिया. आरोपियों की पहचान बिहार के विक्की गुप्ता (24) और सागर पाल (21) के रूप में हुई, जिन्हें मेडिकल जांच के बाद अदालत में पेश किया गया.

ये भी पढ़ें: संदेहास्पद स्थिति में व्यक्ति की मौत, परिजनों ने हत्या की जतायी आशंका, जांच में जुटी पुलिस