सीमा हैदर और सचिन की शादी कराने वाले पंडित को कोर्ट ने भेजा नोटिस

नोएडा : पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर के पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर की याचिका पर जिला कोर्ट की फैमिली कोर्ट ने समन जारी किया है. कोर्ट ने सीमा हैदर, सचिन मीना और शादी के आयोजकों को समन जारी किया है. मामले की अगली सुनवाई 27 मई को होगी.

मामले में याचिका पानीपत के वकील मोमिन मलिक की ओर से दायर की गई थी. मोमिन मलिक ने कहा कि हाल ही में मनाई गई सीमा और सचिन मीना की शादी की सालगिरह को अदालत में चुनौती दी गई है. इस कार्यक्रम में शामिल होने वालों को भी मामले में पक्षकार बनाया गया है. शादी के अलावा बच्चों को गोद लेने, धर्म परिवर्तन आदि की प्रक्रिया को भी कोर्ट में चुनौती दी गई है. वकील के मुताबिक, सीमा को कोर्ट में यह साबित करना होगा कि उसने कब धर्म परिवर्तन किया? इसके अलावा नाबालिग बच्चों का धर्म भी इस तरह से नहीं बदला जा सकेगा. जिन लोगों को समन जारी किया गया है उन्हें सुनवाई की तारीख पर अदालत में उपस्थित होना होगा।

3 जुलाई 2023 को सीमा हैदर को हरियाणा के बल्लभगढ़ से गिरफ्तार किया गया था. वह गौतमबुद्ध नगर के रबूपुरा निवासी सचिन मीना के साथ नेपाल के रास्ते भारत आई थी। इस बीच सीमा के वकील एपी सिंह का कहना है कि जिस देश के साथ शत्रुतापूर्ण संबंध हों, उस देश के नागरिक की याचिका अदालत में नहीं जा सकती. सभी तथ्य कोर्ट में पेश किये जायेंगे.

इसे भी पढ़ें: झेलम नदी में डूबी नाव, 10 स्कूली छात्रों सहित कई लोग डूबे, बचाव अभियान जारी