अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज ने खटखटाया दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा, मनी लॉन्ड्रिंग केस को रद्द करने की मांग

मुंबई : 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले को रद्द करने की मांग लेकर बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज ने दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय की शिकायत और उनके सप्लीमेंट्री चार्जशीट में अभिनेत्री को आरोपी बनाए जाने के खिलाफ उन्होंने अदालत में याचिका दायर की है. याचिका में उल्लेख किया गया है कि दिल्ली पुलिस की ओर से दर्ज मामले में अभिनेत्री को अभियोजन पक्ष के गवाह के रूप में पेश किया गया है. याचिका में कहा गया है कि यह इस तर्क का समर्थन करता है कि जो अपराध सुकेश चंद्रशेखर और उसके साथियों ने मिलकर किया है उसके बारे में अभिनेत्री को कोई जानकारी नहीं थी.

2021 में हुई थी पूछताछ

याचिका में इन बातों को रखने के बाद कहा गया कि इसलिए जैकलीन पर मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम के तहत मुकदमा नहीं चलाया जा सकता है. बता दें कि इस मामले में जैकलीन से ED ने अगस्त 2021 में कई बार पूछताछ की थी. एक्ट्रेस इस मामले की जांच में पूछताछ के लिए ईडी के सामने कई बार पेश हुई थीं. जैकलीन के अलावा इस मामले में नोरा फतेही का नाम भी शामिल था.

सुकेश पर है ठगी का आरोप

बता दें कि कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर पर विभिन्न जांच एजेंसियों द्वारा 30 से अधिक मामलों में आरोप लगाए गए हैं. उस पर आरोप है कि जेल में बंद रहने के बाद भी उसने कथित तौर पर वॉयस मॉड्यूलेशन सॉफ्टवेयर और स्पूफिंग कॉल का उपयोग करके दिल्ली के एक व्यवसायी की पत्नी से 215 करोड़ रुपये की उगाही की. जेल में रहते हुए उसने खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय, फिर कानून मंत्रालय और गृह मंत्रालय का अधिकारी बताकर पैसे वसूले. अपने फोन कॉल में सुकेश ने कथित तौर पर दावा किया था कि वह पीड़िता के पति को जमानत दिलाएगा और उन्हें अपना फार्मास्युटिकल व्यवसाय स्थापित करने में मदद करेगा.

सुकेश संग तस्वीरों में दिखी थीं जैकलीन

इस मामले में जैकलीन फर्नांडीज का नाम उस ठग के साथ उनकी तस्वीरें ऑनलाइन सामने आने के जुड़ा था. हालांकि, अभिनेत्री ने इस मामले में किसी भी तरह की भागीदारी से साफतौर पर इनकार कर दिया था. वहीं, पूछताछ में सुकेश चंद्रशेखर ने अभिनेत्री को लेकर प्रवर्तन निदेशालय को बताया था कि वे एक-दूसरे को डेट कर रहे थे.

इसे भी पढ़ें: मैनेजर ने SICK LEAVE नहीं किया अप्रूव तो EMPLOYEE ने दिया इस्तीफा