WhatsApp ला रहा नया फीचर, अब रिप्लाई देना होगा और आसान, जानें कैसे करता है काम

नई दिल्ली: व्हाट्सएप अपने यूजर के लिए अपने प्लेटफॉर्म को फ्रेंडली बना रहा है. इसके लिए वो एक नया फीचर दे रहा है. इसका फायदा यह होगा कि यूजर ज्यादा तेजी से किसी मैसेज पर रिप्लाई दे पाएंगे.

व्हाट्सएप अपडेट करने पर मिलेगा नया फीचर

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक मेटा का लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप फोटो, वीडियो और GIF पर इंस्टैंट रिएक्शन के लिए नया रिप्लाई बार फीचर ला रहा है. यूजर्स को Google Play Store से Android 2.23.20.20 अपडेट के लिए लेटेस्ट वॉट्सऐप बीटा इंस्टॉल करना होगा. इसके बाद वॉट्सऐप में फोटो और वीडियो रिप्लाई सुविधा उपलब्ध हो जाएगी.

इसके लिए आपको वॉट्सऐप ओपन करना होगा. इसके बाद जब कोई इमेज, वीडियो या जीआईएफ ओपन करेंगे, तो यह फीचर दिखाई देगा. अगर यह फीचर उपलब्ध नहीं होगा, तो शायद आपको थोड़ा इंताजर करना पड़ सकता है. WABetaInfo की मानें, तो नया रिप्लाई बार यूजर्स को मौजूदा स्क्रीन को बिना हटाए चैट में खास मीडिया फाइल पर इंस्टैंट रिप्लाई की सुविधा देता है. इससे वॉट्सऐप पर बातचीत करना आसान हो जाता है.

वॉट्सऐप चैनल फीचर

बता दें कि वॉट्सऐप की तरफ से अपने यूजर्स की सुविधा के लिए नए फीचर्स को रोलआउट किया जाता रहता है. हाल ही में वॉट्सऐप चैनल फीचर को लॉन्च किया गया था. इसमें कोई भी अपना चैनल फीचर लॉन्च कर सकता है. यह एलॉन मस्क के एक्स प्लेटफॉर्म की तरह था. अब वॉट्सऐप की तरफ से इस चैनल फीचर के लिए अपडेट टैब सर्च फीचर पर भी काम किया जा रहा है. इससे किसी भी वॉट्सऐप चैनल को सर्च करना आसान हो जाएगा.

इसे भी पढ़ें: आईएसआईएस आतंकी समेत 3 गिरफ्तार, स्लीपर सेल में भर्ती की थी तैयारी