बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के बेटे के काफिले में पटाखे का वीडियो वायरल, जांच में सामने आया सच

नई दिल्ली : कैसरगंज संसदीय सीट से बीजेपी प्रत्याशी करणभूषण सिंह के काफिले में पटाखे फूटने का वीडियो सामने आया है. यह वीडियो करणभूषण सिंह के फेसबुक वॉल पर रील के रूप में भी वायरल हुआ. शनिवार को काफिला कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत नवाबगंज, तरबगंज होते हुए बेलसर (रगरगंज) बाजार पहुंचा. जगह-जगह स्वागत समारोह का कार्यक्रम चल रहा था. इसी बीच रगड़गंज बाजार में सिलसिलेवार पटाखे चलाए गए. पूरे मामले पर संज्ञान लेते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा शर्मा ने तत्काल प्रभाव से जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने बताया कि पुलिस क्षेत्राधिकारी तरबगंज द्वारा प्रारंभिक जांच की गई, जिसमें पता चला कि हथियारों की जगह पटाखों का इस्तेमाल किया गया था. भीड़-भाड़ वाली जगह पर पटाखे फोड़ना भी आचार संहिता का उल्लंघन है. वायरल वीडियो की भी जांच की जा रही है. फ्लाइंग स्क्वायड टीम (एफएसटी) और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस अधीक्षक विनीत जयसवाल ने बताया कि मौके पर मौजूद पुलिस टीम ने जानकारी दी है कि हवाई पटाखे फोड़े गए हैं. पूरे मामले की विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है. उन्होंने कहा कि हर्ष फायरिंग जैसी कोई बात नहीं है, सिर्फ पटाखे फोड़े गए हैं. करण भूषण सांसद बृजभूषण सिंह के छोटे बेटे हैं. शुक्रवार को उन्होंने पार्टी से नामांकन दाखिल किया था. शनिवार को सुबह विश्नोहरपुर से काफिला निकला और जगह-जगह स्वागत कार्यक्रम चल रहा है. इसी बीच एक वायरल वीडियो सामने आया. इतना ही नहीं, इसका वीडियो पार्टी प्रत्याशी के फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया पर भी जारी किया गया.

नवाबगंज नगर पालिका परिषद के चेयरमैन डॉ. सत्येन्द्र सिंह वीडियो बनाने वाले समर्थक को रोकते नजर आ रहे हैं. महिला पहलवानों के यौन शोषण के आरोपों से घिरे भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष और कैसरगंज से बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण भूषण सिंह को बीजेपी ने टिकट दिया है. नामांकन से पहले शुक्रवार को उनके पक्ष में प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने एक जनसभा की. शनिवार की सुबह कैसरगंज सांसद के बेटे और भाजपा प्रत्याशी करन भूषण सिंह ने गाड़ियों का काफिला निकाला तो सड़क पूरी तरह जाम हो गई. इस दौरान लोग घंटों परेशान रहे. काफिले में गाड़ियों की लंबी कतार लग गई.

इसे भी पढ़ें: जैनामोड़ ग्रामीण जलापूर्ति योजना शुरू, 10 पंचायतों को मिलेगा पानी