अजमेर में ट्रेन हादसा : साबरमती एक्सप्रेस व मालगाड़ी के बीच टक्कर, इंजन समेत 4 कोच डिरेल, हेल्पलाइन नंबर जारी

अजमेर : राजस्थान के अजमेर में साबरमती-आगरा कैंट सुपरफास्ट एक्सप्रेस और मालगाड़ी के बीच मदार रेलवे स्टेशन के पास टक्कर हो गई. जिसके बाद वहां अफरातफरी मच गई. हादसे को लेकर बताया जा रहा कि टक्कर होते ही साबरमती एक्सप्रेस के इंजन समेत 4 कोच डिरेल हो गए. हादसा रात करीब 1 बजकर 10 मिनट पर तब हुआ जब मालगाड़ी और एक्सप्रेस ट्रेन एक ही ट्रैक पर आ गई. घटना के बाद रेल अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर लोगों को ट्रेन से बाहर निकाला और उन्हें आगे के लिए रवाना किया.

रेलवे प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर किया जारी

साबरमती आगरा सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन हादसे के बाद रेल प्रशासन ने हेल्प डेस्क नंबर 0145-2429642 जारी किए हैं. ट्रेन में सवारी कर रहे जानकारी लेने के लिए इस नम्बर पर संपर्क किया जा सकता है.

साइट क्लियर होने पर हादसे की स्थिति होगी साफ

एडीआरएम का कहना है कि मौके पर ट्रेन हादसे के चलते पटरियां जमीन से उखड़ कर अलग-अलग जगह बिखर गई है और इंजन और कोच के व्हील जमीन में धंस गए हैं. उन्होंने कहा, ऐसे में हादसा किन कारणों से हुआ यह कहना जल्दबाजी होगी. हालांकि मौके पर दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन के कोच और इंजन को हटाने का कार्य किया जा रहा है और इस कार्य में करीब अगले 8 से 10 घंटे लगेंगे.

अजमेर के रूट पर चलने वाली ट्रेन 4 से 6 घंटे के लिए होगी प्रभावित

रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि ट्रेन हादसे के चलते अजमेर रूट की सभी ट्रेन करीब 4 से 6 घंटे प्रभावित होगी. रेलवे प्रशासन ने रूट डायवर्जन और ट्रैक को बहाल करने के लिए रेस्क्यू शुरू कर दिया है.

इसे भी पढ़ें: दिल्ली जल बोर्ड घोटाला मामले में ED के समन पर आज पेश नहीं होंगे सीएम केजरीवाल