बिहार विधान परिषद चुनाव : 11 सीटों पर नामांकन का आखिरी दिन आज, NDA और महागठबंधन के 8 प्रत्याीशी भरेंगे पर्चा

पटना : बिहार विधान परिषद के विधानसभा कोटे की 11 सीटों के लिए चुनाव को लेकर नामांकन दाखिल करने का आज आखिरी डेट है. ऐसे में अंतिम दिन दोनों गठबंधन के प्रत्याशियों के बीच पर्चा भरने की गहमागहमी रहने का आसार है. बता दें कि आज भाजपा के तीन, राजद एवं भाकपा माले के पांच उम्मीदवार नामांकन दाखिल करेंगे. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहले ही नामांकन दाखिल कर चु्के हैं. वहीं भाजपा ने विधान परिषद के लिए मंगल पांडेय, अनामिका सिंह एवं लाल मोहन गुप्ता को प्रत्याशी घोषित किया है. जबकि राजद ने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, पूर्व मंत्री अब्दुलबारी सिद्दीकी, प्रदेश राजद प्रवक्ता डॉ. उर्मिला ठाकुर एवं राजद के कार्यकारिणी सदस्य फैसल अली को तथा भाकपा माले ने शशि यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है.

राष्ट्रीय जनता दल ने बीते शुक्रवार को एमएलसी चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित किया था. राजद की ओर से विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष राबड़ी देवी और वरिष्ठ पार्टी नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी को उम्मीदवार बनाया गया है. इसके साथ ही दो अन्य उम्मीदवारों में राजद प्रवक्ता उर्मिला ठाकुर और सैयद फैसल अली के नाम शामिल हैं. वहीं भाजपा ने शनिवार को बिहार में एमएलसी चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित किया.

11 सीटों पर होगा चुनाव

बीजेपी के ओर से विधान परिषद के लिए मंगल पाण्डेय, डॉ लाल मोहन गुप्ता और अनामिका सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं मौजूदा एमएलसी शाहनवाज हुसैन का पार्टी ने टिकट नहीं दिया है. माना जा रहा है कि उन्हें लोकसभा चुनाव में उतारा जा सकता है. 21 मार्च को होने वाले बिहार विधान परिषद चुनाव में 11 सीटों पर चुनाव होना है. इसके लिए महागठबंधन की ओर से अब तक कुल पांच नाम फाइनल किए गए हैं. और भाजपा की ओर से तीन नामों की घोषणा की गई है.

इसे भी पढ़ें: रेरा ने तीन बिल्डरों पर लगाया 1.75 लाख फाइन, 250 बिल्डर है रडार पर