दुमका पेट्रोल कांड के दोषियों को उम्रकैद का फैसला स्वागत योग्य, सरकार करे फांसी की अपील : आरती कुजूर

रांची : भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रदेश उपाध्यक्ष आरती कुजूर ने प्रेस वार्ता को संबोधित किया. जिसमें उन्होंने दुमका पेट्रोल कांड के दोषियों को फांसी की सजा दिलाने के लिए सरकार से हाईकोर्ट में अपील करने की मांग की. उन्होंने कहा कि पोक्सो कोर्ट ने दोषियों को उम्र कैद की सजा सुनाई है. न्यायालय के फैसले का पार्टी सम्मान करती है. लेकिन जिस प्रकार से दोषियों ने बर्बरता को अंजाम दिया है वह देखते हुए दोषियों को फांसी की सजा मिलनी चाहिए. साथ ही कहा कि जिस तरह युवती को जलाकर मारने की कोशिश हुई थी उससे बर्बर कुछ नहीं हो सकता.

तत्कालीन डीएसपी पर क्या हुई कार्रवाई

घटना के बारे में आरती कुजूर ने कहा कि उसे जब इलाज के लिए दुमका से रांची लाना था तो सरकार ने देर की. जब हम उससे मिलने रिम्स गए थे तो युवती ने कहा था कि इन लोगों ने मुझे तड़पा कर मारने की कोशिश की थी. ऐसे लोगों को फांसी की सजा मिलनी चाहिए. जब इस मामले ने तुल पकड़ा तो तत्कालीन डीएसपी नूर मुस्तफा ने आरोपी शाहरूख को नाबालिग दिखाया और युवती को बालिग. आरोपी को बचाने का यह षडयंत्र था. मैं सरकार से पूछना चाहती हूं कि इस आरोप के बाद डीएसपी पर क्या कार्रवाई हुई.

प्रेम जाल में फंसाकर मारी जा रही बेटियां

उन्होंने कहा कि एक वर्ग विशेष की ओर से संथाल परगना में जनजातीय समुदाय की महिला समाज को टारगेट किया जा रहा है. लव जिहाद के माध्यम से लड़कियों को प्रेम जाल में फंसा कर उन्हें मार दिया जा रहा है या फिर उनका शारीरिक शोषण किया जा रहा है. एक महिला को टुकड़ों में काट दिया जाता है. पार्टी सरकार से जानना चाहती है कि ऐसी तमाम घटनाओं पर रोक लगाने के लिए क्या पहल की जा रही है. हमारे यहां आए विदेशी मेहमानों के साथ भी बर्बर तरीके से घटना को अंजाम दिया गया. सरकार इसपर रोक लगाने के लिए क्या काम कर रही है.

इसे भी पढ़ें: बीजेपी ने विस उपचुनाव को लेकर जारी की उम्मीदवारों की सूची, गांडेय से दिलीप कुमार वर्मा लड़ेंगे चुनाव

इसे भी पढ़ें: दुमका लोकसभा सीट को लेकर अटकलों का बाजार खत्म, हेमंत सोरेन नहीं लड़ेंगे चुनाव : हेमलाल मुर्मू