मुख्तार अंसारी की मौत पर बोले सपा सांसद रामगोपाल यादव, जेल में कोई सुरक्षित नहीं

लखनऊ : समाजवादी पार्टी (सपा) सांसद राम गोपाल यादव ने शुक्रवार को कहा कि जिन परिस्थितियों में पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की मौत हुई, वह बेहद चिंताजनक हैं. उन्होंने सवाल उठाया कि क्या उत्तर प्रदेश सरकार न्यायिक जांच का आदेश देगी. आपको बता दें कि मुख्तार अंसारी का गुरुवार को उत्तर प्रदेश के बांदा के एक अस्पताल में निधन हो गया.

एक्स पर हिंदी में एक पोस्ट में, सपा महासचिव ने कहा, “जिन परिस्थितियों में पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की मृत्यु हुई, वे बेहद चिंताजनक हैं. उन्होंने पहले ही कोर्ट में अर्जी दाखिल कर जहर देकर उनकी हत्या की आशंका जताई थी. वर्तमान व्यवस्था में कोई भी जेल में, पुलिस हिरासत में या घर पर सुरक्षित नहीं है. प्रशासनिक आतंक का माहौल बनाकर लोगों को अपना मुंह बंद रखने के लिए मजबूर किया जा रहा है.

पोस्ट में उन्होंने कहा, ”मुख्तार अंसारी द्वारा कोर्ट में दी गई अर्जी के आधार पर क्या कोई सुरक्षित है? क्या यूपी सरकार न्यायिक जांच का आदेश देगी?”

आपको बता दें कि एमपी एमएलए कोर्ट ने अप्रैल 2023 में मुख्तार अंसारी को बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या का दोषी ठहराया था और 10 साल की सजा सुनाई थी. 1990 के दशक में हथियार लाइसेंस प्राप्त करने के लिए जाली दस्तावेजों के उपयोग से संबंधित एक मामले में उन्हें 13 मार्च, 2024 को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी.

ये भी पढ़ें : दुमका पेट्रोल कांड के दोषियों को उम्रकैद का फैसला स्वागत योग्य, सरकार करे फांसी की अपील : आरती कुजूर