NIA ने रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में दो संदिग्धों पर रखा 20 लाख रुपये का इनाम

बेंगलुरु: बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट में केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने दो संदिग्धों पर 20 लाख रुपये का इनाम रखा है. एनआईए ने कहा है कि दोनों संदिग्धों की पहचान करने वालों को 20 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा. एनआईए ने दो आरोपियों कैफे में आईईडी लगाने वाले मुसाविर हुसैन शाजिब और साजिश में शामिल अब्दुल मथिन ताहा पर 10-10 लाख रुपये का इनाम रखा है. आपको बता दें कि दोनों पहले से ही 2020 के आतंकवाद मामले में वांछित हैं. एनआईए ने इन पर 3 लाख रुपये का इनाम रखा है.

इससे पहले गुरुवार को एनआईए को बड़ी सफलता मिली थी. एनआईए ने बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया है. एनआईए की कई टीमों द्वारा 18 स्थानों (कर्नाटक में 12, तमिलनाडु में पांच और उत्तर प्रदेश में एक) पर कार्रवाई के बाद मुजम्मिल शरीफ को बुधवार को सह-साजिशकर्ता के रूप में पकड़ा गया और हिरासत में ले लिया गया.

एनआईए ने 3 मार्च को मामले को अपने हाथ में ले लिया. एजेंसी ने पहले विस्फोट को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी के रूप में मुसाविर शाजिब हुसैन की पहचान की थी. बयान में कहा गया है कि एक अन्य साजिशकर्ता, अब्दुल मथिन ताहा, जो एजेंसी द्वारा अन्य मामलों में भी वांछित है, की भी पहचान की गई है. बताया गया है कि दोनों आरोपी फिलहाल फरार हैं.

एनआईए की जांच से पता चला है कि मुजम्मिल शरीफ ने 1 मार्च को बेंगलुरु के आईटीपीएल रोड पर ब्रुकफील्ड कैफे में आईईडी विस्फोट से संबंधित मामले में पहचाने गए अन्य दो आरोपियों को आवश्यक सहायता प्रदान की थी. विस्फोट में कई ग्राहक और होटल कर्मचारी घायल हो गए और बड़े पैमाने पर संपत्ति का नुकसान हुआ. विस्फोट में कुछ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.