वोटिंग से पहले सुलग उठा नंदीग्राम : TMC से झड़प में BJP की महिला कार्यकर्ता की मौत के बाद तनाव, सात लोग घायल

कोलकाता : लोकसभा चुनाव के छठे चरण से पहले पूर्वी मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम में बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई, जिसमें एक महिला बीजेपी कार्यकर्ता रतिबाला आदि की मौत हो गई है. इसके अलावा 7 बीजेपी कार्यकर्ता भी घायल हुए हैं. यह घटना 22 मई देर रात नंदीग्राम के सोनचुरा की बताई जा रही है. तणमूल कार्यकर्ताओं पर बीजेपी कार्यकर्ताओं पर धारदार हथियार से हमला करने का आरोप है. घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल है और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए केंद्रीय बलों को तैनात किया गया है.

टीएमसी कार्यकर्ताओं पर लगे ये आरोप

यह घटना नंदीग्राम के सोनचुरा गांव की बताई जा रही है. स्थानीय बीजेपी नेताओं का आरोप है कि टीएमसी कार्यकर्ताओं ने धारदार हथियारों से हमला किया. हालांकि टीएमसी ने आरोपों को खारिज कर दिया है. मृतक महिला बीजेपी कार्यकर्ता का नाम रतिबाला आदी (56) बताया गया है. घटना से इलाके में तनाव का माहौल है. घटना के विरोध में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम कर और टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया.

बता दें कि पूर्वी मेदिनीपुर समेत जंगलमहल जिले की आठ सीटों पर छठे चरण में 25 मई को मतदान होना है. गुरुवार को चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है. उससे पहले हिंसा की इस घटना ने राजनीतिक माहौल गरमा दिया है.

बीजेपी ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है

नंदीग्राम मुद्दे पर टीएमसी नेता शांतनु सेन ने कहा कि बीजेपी आपस में लड़ रही है. इसी का नतीजा है कि नंदीग्राम में एक महिला की हत्या कर दी गई और उसके बाद इसका आरोप टीएमसी पर लगाया जा रहा है. बीजेपी जानती है कि लोकसभा चुनाव में बंगाल हार रहा है, इसलिए बीजेपी के लोग ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे हैं.