इस्लामिया कॉलेज का अजीबोगरीब फरमान, लड़का-लड़की साथ बैठे तो नामांकन रद्द

सिवान: इस्लामिया पीजी कॉलेज का अजीबो गरीब फरमान सामने आया है. जिससे छात्र-छात्राओं के बीच हड़कंप मचा हुआ है. दरअसल जेडए इस्लामिया पीजी कॉलेज के प्राचार्य ने नोटिस जारी करते हुए कहा है कि कॉलेज में लड़के-लड़की एक साथ बैठे या हंसी-मजाक करते दिखे तो उनका नामांकन रद्द कर दिया जाएगा.

अहमद गनी नगर स्थित जेडए इस्लामिया पीजी कॉलेज के प्रिंसिपल इदरीश आलम ने नोटिस में लिखा है, ”सूचित किया जाता है कि अगर छात्र तथा छात्राओं को साथ में (एक साथ बैठे या हंसी मजाक करते) महाविद्यालय परिसर में देखा जाएगा तो उसका नामांकन रद्द कर दिया जाएगा. ज्ञात हो कि धारा 29 व 30 के अंतर्गत सथापित यह एक अल्पसंख्यक महाविद्यालय है. इसके सारे प्रबंधन का अधिकारी शासी निकाय में निहित है.”

इसे भी पढ़ें: खोया हुआ मोबाइल वापस पाकर खिले चेहरे, पुलिस को कहा-थैंक्स

छात्राओं के बीच हुई थी मारपीट

दरअसल, कॉलेज में दो छात्राओं के बीच बॉयफ्रेंड को लेकर मारपीट हुई थी. सड़क पर हुई मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ था. माना जा रहा है कि इसी घटना के बाद प्रिंसिपल ने यह फरमान जारी किया है.

क्या कहते हैं प्रिंसिपल

फरमान जारी करने वाले जेड इस्लामिया पीजी कॉलेज के प्रिंसिपल ने कहा कि कुछ बैड एलिमेंट्स कॉलेज परिसर में चले आते हैं. इनमें कुछ लड़कियों की भी गलती है, जो उनका सहयोग करते हुए बातचीत और हंसी मजाक करती हैं. उनको रोकने के लिए ही इस तरह का पत्र जारी किया गया है. लेकिन पत्र में धाराओं का जिक्र गलती से हो गया. प्रिंसिपल ने कहा, सिर्फ छात्र-छात्राओं को डराने के लिए पत्र जारी किया गया है.

इसे भी पढ़ें: डेंगू मरीज की मौत के बाद अस्पताल में बवाल, परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप