बेटे को फंदे पर लटका देख माता-पिता ने भी लगा ली फांसी

ग्वालियर : मध्य प्रदेश से एक हैरान करने वाली घटना सामने आयी है. जहां एक ही परिवार के तीन लोगों ने आत्महत्या कर ली. दरअसल, मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक ही परिवार के तीन लोगों की आत्महत्या का मामला सामने आया है. शहर के मुरार केंट इलाके में बेटे की खुदकुशी के बाद मौत को सहन न कर पाए माता-पिता ने भी फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. हैरान की बात यह है कि इस घटना के बाद दो दिन तक आसपास के लोगों को इसकी भनक तक नहीं लगी और दो दिनों तक तीनों का शव फंदे से लटका रहा.

मृतकों की पहचान ग्वालियर के हुरावली ‘A’ ब्लॉक में प्रॉपर्टी डीलर और उसकी पत्नी के रूप में हुई जिन्होंने बेटे की आत्महत्या के बाद खुद भी फांसी लगा ली. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस जब मौके पर पहुंची तो घर के पहले कमरे में लड़के का शव पंखे से लटका मिला और अंदर प्रॉपर्टी डीलर और पत्नी का शव सीढ़ियों की रेलिंग से लटका मिला. इसके साथ ही फर्श पर काफी खून भी दिखा.  प्रॉपर्टी डीलर जितेंद्र झा (उम्र- 51 साल) पत्नी त्रिवेणी झा (उम्र- 46 साल) जो आर्मी स्कूल की ऑफिशियल ब्रांच शहबाज में प्रिंसीपल के पद पर काम करती थी. वहीं उनके इकलौते बेटे अचल की उम्र 17 साल थी.

लोगों को इस घटना की जानकारी तब हुई जब दो दिन से परिवार में कोई भी शख्स फोन नहीं उठा रहा था. इसके बाद मृतक जितेंद्र के पास ही रहने वाले ससुर वहां पहुंचे तो मामले का पता लगा.  पुलिस को बेटे अचल की कॉपी से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ जिसके आधार पर एसएसपी राजेश सिंह चंदेल और फोरेंसिंक एक्सपर्ट डॉ अखिलेश भार्गव का मानना है कि तीनों ने सुसाइड किया है, जिसमें सबसे पहले बेटे ने उसके बाद पत्नी और फिर बाद में जितेंद्र ने मरने का प्रयास किया. उसने पहले अपनी नस काटी और फिर फंदे से लटक गया  बताया जा रहा है कि बेटे के सुसाइड के बाद पति- पत्नी के बीच झगड़ा भी हुआ था.

सुसाइड नोट में प्रॉपर्टी डीलर जितेंद्र ने पूरी घटना की जानकारी देते हुए बताया कि ये सब बेटे की वजह से हुआ. उसमें लिखा गया है कि मेरे बेटे की मौत का जिम्मेदार पार्टनर देवेंद्र पाठक है, उसे कड़ी से कड़ी सजा दी जाए. उसने आगे लिखा, देवेंद्र साक्षी अपार्टमेंट में रहता है वह मेरे बेटे को बहुत परेशान करता था.

वहीं, यह मामला उस समय और उलझ गया जब जांच के दौरान पुलिस को घर  के पिछले हिस्से की एक खिड़की टूटी हुई मिली इतना ही नहीं उसका ग्रिल टूट कर जमीन पर पड़ा हुआ था और हथौड़ा भी मौजुद था. पुलिस को शक है कि  यहां से कोई अंदर आया होगा. वहीं, अब आगे देवेंद्र से पुछताछ के बाद इस मामले की सच्चाई पता लगाएगी.