अब एक घंटे में होगी कोरोना की जांच, भुवनेश्वर, जमशेदपुर और कोलकाता के प्रौद्योगिकी केंद्र तैयार कर रहे हैं मशीन

Joharlive Desk

नई दिल्ली। केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्रालय के भुवनेश्वर, जमशेदपुर एवं कोलकाता के प्रौद्योगिकी केंद्र एक ऐसी मशीन तैयार कर रहे हैं जो कोरोना वायरस की जांच एक घंटे से भी कम समय में कर सकती है .

मंत्रालय ने सोमवार को यहां इसकी जानकारी देते हुए बताया कि यह एक सटीक परिणाम देने वाली अंतरराष्ट्रीय मानकों पर खरी उतरी मशीन है जिसका प्रौद्योगिकी केंद्रों में निर्माण किया जा रहा है. यह मशीन एक घंटे से भी कम समय में कोविड-19 जांच परिणाम दे सकती है . कोरोना वायरस की जांच के लिए सामान्य तौर पर 24 घंटे का समय लगता है.

मंत्रालय के अनुसार ये मशीनें कहीं भी और किसी भी वक्त जांच के लिए ले जाई जा सकती हैं। प्रौद्योगिकी केंद्र 600 टेस्टिंग मशीनों की आपूर्ति करने के लिए निरंतर काम कर रही हैं। यह कोरोना जांच उपकरण कम लागत पर जांच किए जाने में सहायक होगा।

लॉकडाउन में पाठकों की पसंद बना www.joharlive.com

डिजिटल युग में यूजर्स के क्लिक पाने के होड़ में कई बार इंटरनेट के माध्यमों से मिलनी वाली खबरों पर भरोसा कर पाना मुश्किल होता है। लेकिन लॉकडाउन के दौरान ऐतिहासिक तौर पर भारत के हजारों पाठकों तक पहुंच कर www.joharlive.com ने साबित किया है कि देश ही नहीं विदेशों के भी पाठकों ने विश्वसनीय खबरों के लिए www.joharlive.com का रुख किया है। लॉकडाउन के दौरान अलग-अलग डिजिटल माध्यमों जैसे गूगल, फेसबुक, ट्विटर व कई अन्य डिजिटल माध्यमों के जरिए लोगों ने www.joharlive.com की खबरों को पढ़ा।

.