नीतीश का प्रशांत किशोर पर पलटवार- ‘मेरे सामने उसका नाम मत लो’

पटना । बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जद(यू) के पूर्व सहयोगी और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर पर पलटवार किया, जिन्होंने हाल ही में कहा था कि बिहार के मुख्यमंत्री के भाजपा के साथ संबंध अभी खत्म नहीं हुए हैं। राज्यव्यापी पदयात्रा पर निकले किशोर ने बुधवार को कहा, नीतीश कुमार अपनी पार्टी के सांसद और राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश जी के माध्यम से भाजपा के संर्पक में हैं। शुक्रवार को जब किशोर की टिप्पणी पर नीतीश कुमार की प्रतिक्रिया मांगी गई, तो उन्होंने कहा: भविष्य में उनका (किशोर का) नाम मेरे सामने न लें। जब वह मेरे साथ थे तो मैंने उन्हें सम्मान दिया। अब वह मेरे खिलाफ बयान दे रहे हैं। वह अपने प्रचार के लिए बोलते हैं और जो चाहें कह सकते हैं। मैं उनके बयानों पर टिप्पणी नहीं करना चाहता।

गुरुवार को, ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने किशोर पर निशाना साधते हुए कहा था: पीके कौन है, क्या वह भविष्यवक्ता है? उसे दूसरों पर टिप्पणी करने से पहले अपने बारे में सोचना चाहिए। मेरा मानना है कि वह एक भ्रमित व्यक्ति है जो नहीं जानता कि जीवन का क्या करना है। वह केवल उन लोगों के लिए काम करता है जो उसे किराए पर लेते हैं। यह सर्वविदित है कि वह भाजपा के लिए काम कर रहा है। इसलिए, वह लोगों के बीच महागठबंधन को लेकर भ्रम पैदा करने की कोशिश कर रहा है। उन्हें पहले अपने बारे में सोचना चाहिए।

श्रवण कुमार ने कहा: हमारे सीएम नीतीश कुमार ने खुले मंच से घोषणा की कि वह फिर से भाजपा के साथ नहीं जाएंगे। उनके फैसले की समाज के सभी वर्गों, खासकर देश के विपक्षी नेताओं ने सराहना की। फिर भी, किशोर जैसे लोग गठबंधन सहयोगियों के बीच मतभेद पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं।