छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने मचाया उत्पात, सुकमा में यात्री बस सहित 3 गाड़ियों में लगाई आग

छत्तीसगढ़ : बस्तर के अलग-अलग जिलों में नक्सलियों ने जमकर तांडव मचाया है. बुधवार की रात सुकमा के कोंटा इलाके में यात्री बस सहित 3 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. वहीं, बीजापुर में नेशनल हाईवे पर पेड़ काटकर गिरा दिए. दोनों जिलों की ओर जाने का रास्ता बंद हो गया है. . बस्तर में हुई इन घटनाओं के बाद इलाकों में सर्चिंग बढ़ा दी गई है.

घटना के लेकर बताया जा रहा कि जगदलपुर से विजयवाड़ा की ओर जा रही यात्री बस को रोक दिया. इसके बाद यात्रियों और ड्राइवर समेत सभी को नीचे उतारकर बस का डीजल टैंक फोड़कर आग लगा दी. यहां दो ट्रकों को भी आग के हवाले कर दिया. बताया जाता है कि इस घटना को अंजाम देने के लिए 10 से ज्यादा नक्सली पहुंचे थे. दरअसल, 22 दिसंबर को नक्सलियों ने भारत बंद का ऐलान किया है. इससे पहले बस्तर में दहशत फैलाने के लिए अलग-अलग इलाकों में नक्सलियों ने उत्पात मचाकर अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है.

वहीं घटना की जानकारी मिलते ही CRPF और जिला पुलिस को मौके पर रवाना किया गया. नक्सलियों पर जवानों ने पैरा बम भी दागे. इसके बाद नक्सली यहां से भाग खड़े हुए. इस घटना के बाद यात्रियों में खौफ का माहौल है. वहीं, इसकी सूचना मिलते ही दंतेवाड़ा से हैदराबाद की ओर जा रही बस बीच रास्ते से ही वापस दंतेवाड़ा लौट आ गई, जिसकी वजह से यात्रियों को काफी दिक्क्तों का सामना करना पड़ा.

इसे भी पढ़ें: राजौरी में सेना पर आतंकी हमले में 4 जवान शहीद, दो सैनिकों के शव मिले क्षत-विक्षत, PAFF ने ली जिम्मेदारी