राजौरी में सेना पर आतंकी हमले में 4 जवान शहीद, दो सैनिकों के शव मिले क्षत-विक्षत, PAFF ने ली जिम्मेदारी

श्रीनगर : पुंछ के राजौरी में गुरुवार (21 दिसंबर) को भारी हथियारों से लैस आतंकियों की ओर से घात लगाकर सेना के दो वाहनों पर हमला कर दिया. जिससे चार जवान शहीद हो गए और तीन घायल गए. फिलहाल ऑपरेशन जारी है. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, अधिकारियों ने बताया कि जवानों को घेरा और तलाशी अभियान स्थल पर ले जा रहे वाहनों पर सूरनकोट पुलिस थाने के अंतर्गत धेरा की गली और बुफलियाज के बीच धत्यार मोड़ पर एक अंधे मोड़ पर अपराह्न करीब 3.45 बजे हमला हुआ. पाकिस्तानी आतंकी संगठन की एक शाखा ने हमले की जिम्मेदारी ली है.

सेना के अधिकारियों के मुताबिक, जवानों और आतंकियों के बीच आमने-सामने लड़ाई हुई. शहीद हुए सैनिकों में दो के शव क्षत-विक्षत मिले. इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि उनके बीच हाथापाई भी हुई. साथ ही यह भी संभावना है कि आतंकियों ने सैनिकों को शहीद करके उनके हथियार लूट लिए.

सूत्रों के मुताबिक, यह हमला थानामंडी-सुरनकोट रोड पर डेरा की गली (DKG) नाम के इलाके में हुआ है. ये वाहन जवानों को लेकर सुरनकोट और बफलियाज जा रहे थे, जहां बुधवार रात सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था. अभियान में शामिल सुरक्षाबलों से सेना का कॉन्टैक्ट आज हो पाया, जिसके बाद यहां अतिरिक्त सुरक्षाबल भेजा जा रहा था.

हमले के बारे में रक्षा प्रवक्ता ने दी ये जानकारी

जम्मू स्थित रक्षा पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल सुनील बर्तवाल ने कहा कि आतंकियों की मौजूदगी के बारे में पुख्ता खुफिया जानकारी के आधार पर बुधवार रात पुंछ जिले के थानामंडी-सूरनकोट क्षेत्र में धेरा की गली के सामान्य इलाके में एक साझा तलाशी अभियान शुरू किया गया था. उन्होंने कहा कि  जैसे ही अतिरिक्त बल घटनास्थल की ओर बढ़ रहे थे, आतंकियों ने सेना के वाहनों- एक ट्रक और एक जिप्सी पर गोलीबारी की. रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि सैनिकों ने हमले का तुरंत जवाब दिया. अधिकारियों ने बताया कि जारी ऑपरेशन में चार जवान शहीद हो गए और तीन घायल हो गए. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ऑपरेशन जारी है और आगे की जानकारी का पता लगाया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें: गुमला के मजदूर की बेंगलुरु में सड़क हादसे में हुई मौत