पान मसाला कारोबारी सिंघानिया ग्रुप के ठिकानों पर छापेमारी खत्म, 100 करोड़ की मिली गड़बड़ी, 900 ग्राम सोने के बिस्कुट समेत 39 लाख रुपए कैश जब्त

रांची : पिछले तीन दिन से चल रही आयकर विभाग की पान मसाला कारोबारी जेपी सिंघानिया के झारखण्ड, बिहार, मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल स्थित 29 ठिकानों पर छापेमारी गुरुवार को समाप्त हो गई. सिंघानिया समूह के यहां से छापेमारी में आईटी की टीम को 100 करोड़ रुपए से अधिक के हेराफेरी के दस्तावेज मिले हैं. छापेमारी में आईटी की टीम ने सिंघानिया समूह के ये व्यय से संबंधित कागजातों की जांच की.

जांच में बड़ी मात्रा में हेराफेरी मिली है. आईटी की टीम ने सभी दस्तावेजों को जब्त कर लिया है. छापेमारी में अब तक सिंघानिया समूह के ठिकानों से 900 ग्राम सोने के बिस्कुट को जब्त किया है और करीब 39 लाख रुपए कैश जब्त किए गए हैं साथ ही सिंघानिया समूह के ठिकानों से उनके पांच साल के कारोबार के एकाउंट्स डिटेल्स, वाउचर्स व अन्य कागजात को भी जब्त किया गया है. झारखंड में कुल 21 ठिकानों पर छापेमारी की गई है. बता दें कि आयकर विभाग ने छापेमारी 19 दिसंबर की सुबह से शुरू की थी जो बीते गुरुवार की रात तक चली.