वरिष्ठ पत्रकार सागरिका घोष समेत चार लोगों को राज्यसभा भेजेगी तृणमूल कांग्रेस, ममता बनर्जी ने किया ऐलान

कोलकाता: ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने रविवार को वरिष्ठ पत्रकार सागरिका घोष समेत चार लोगों को राज्यसभा के लिए नमित करने की घोषणा की है. सागरिका घोष के अलावा तृणमूल कांग्रेस ने सुष्मिता देव, ममता बाला ठाकुर और सांसद नदीमुल हक को राज्यसभा भेजने का फैसला लिया है. बता दें कि सागरिका घोष वरिष्ठ टीवी पत्रकार राजदीप सरदेसाई की पत्नी हैं और भारतीय मीडिया इंडस्ट्री की एक जानी-मानी हस्ती हैं. उन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया, आउटलुक, द इंडियन एक्सप्रेस और सीएनएन-आईबीएन जैसे विभिन्न प्रतिष्ठित समाचार आउटलेट्स के साथ काम किया है. साथ ही उन्होंने कई किताबें भी लिखी हैं. 2021 में अटल बिहारी वाजपेयी पर लिखी गई उनकी पुस्तक ने काफी सुर्खियां बटोरी थी.

बता दें कि सागरिका घोष ने अपनी शिक्षा नई दिल्ली के सेंट स्टीफंस कॉलेज से पूरी की. इसके बाद उन्होंने ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में रोड्स स्कॉलर की उपलब्धि हासिल की. उन्होंने प्रिंट और टीवी दोनों मीडिया में काम किया है और अपने लेखन और रिपोर्टिंग के माध्यम से विविध विषयों और मुद्दों को कवर किया है.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस पार्टी से निकाले जाने पर आचार्य प्रमोद कृष्णम का आया रिएक्शन, कहा- राम और राष्ट्र पर समझौता नहीं किया जा सकता