गृह मंत्री अमित शाह ने की सुरक्षाबलों की सराहना, कहा- लाल आतंक को जड़ से खत्म कर दिया जाएगा

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ के दौरान 29 उग्रवादियों को मार गिराए जाने के एक दिन बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संयुक्त सुरक्षा बलों की प्रशंसा करते हुए कहा कि जल्द ही लाल आतंक को देश से जड़ से खत्म कर दिया जाएगा. मंगलवार को हुई भीषण गोलीबारी के बारे में पत्रकारों को जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि 29 नक्सली मारे गए, जबकि बलों की ओर से किसी की मौत की सूचना नहीं है. उन्होंने इसे हाल के दिनों में सबसे सफल नक्सल विरोधी अभियानों में से एक करार दिया है.

केंद्रीय गृह मंत्री ने बलों की सराहना करते हुए कहा कि नक्सली आतंक पर चल रही कार्रवाई में कड़ी और कार्रवाई योग्य खुफिया जानकारी के मामले में उन्हें छत्तीसगढ़ पुलिस से अधिक समर्थन मिल रहा है. उन्होंने कहा कि जब से नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने हैं, तब से भाजपा सरकार नक्सलवाद और आतंकवाद के खिलाफ अभियान चला रही है. यहां भाजपा सरकार आने के बाद इस अभियान को और गति मिली है. 2014 से संयुक्त सुरक्षा बलों के शिविर स्थापित कर रहे हैं. 2019 के बाद, कम से कम 250 शिविर स्थापित किए गए हैं. हमें छत्तीसगढ़ पुलिस से नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई में पहले की तुलना में अधिक समर्थन मिल रहा है.

उन्होंने कहा कि राज्य में हमारी सरकार बनने के लगभग तीन महीने के भीतर, छत्तीसगढ़ में 80 से अधिक नक्सली मारे गए हैं, 125 गिरफ्तार किए गए हैं, जबकि 150 से अधिक ने हथियार डाल दिए हैं. केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई आगे भी जारी रहेगा और बहुत जल्द प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश को नक्सली खतरे से छुटकारा मिल जाएगा.

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी का बड़ा दावा, 150 सीटों पर सिमट जाएगी बीजेपी