दानापुर-लोकमान्य तिलक होली स्पेशल ट्रेन में लगी आग, यात्रियों के बीच मची अफरातफरी

पटना : आरा-बिहिया के बीच कारीसाथ स्टेशन के पास होली स्पेशल ट्रेन में आग लगने की खबर सामने आयी है. जानकारी के मुताबिक, ट्रेन संख्या 01417 दानापुर-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के कोच संख्या एम-9 में आग लग गई, जिसके बाद अफरा-तफरी मच गई. आग देखकर यात्री चलती ट्रेन से कूदने लगे. घटना मंगलवार (26 मार्च) देर रात की है. घटना के बाद ट्रेन को लूप लाइन पर रोक दिया गया. ट्रेन दानापुर से खुली थी. घटना रात 1 से 2 बजे के बीच की बताई जा रही है. दानापुर से होली स्पेशल ट्रेन मंगलवार की रात 11:12 बजे रवाना हुई. मिली जानकारी के अनुसार हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

इस हादसे के बाद अप और डाउन दोनों दिशाओं में ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह से बंद कर दिया गया. अप लाइन में करीब तीन घंटे और डाउन लाइन में करीब छह घंटे बाद परिचालन बहाल हो सका. इस घटना के बाद अप रेलवे लाइन के ओएचई में बिजली आपूर्ति बंद कर दी गयी. इस बीच, रेलवे ने पटना से डीडीयू तक खुलने वाली ट्रेनों को आरा के बजाय सासाराम के रास्ते चलाया. कई ट्रेनों को पटना से गया के रास्ते डायवर्ट किया गया. इस दुर्घटना के कारण डीडीयू वाराणसी सहित पश्चिम दिशा के किसी भी शहर में जाने के लिए बक्सर रेलवे स्टेशन पर कोई ट्रेन सेवा उपलब्ध नहीं थी.

रेलवे ने महानंदा एक्सप्रेस, पंजाब मेल, विभूति एक्सप्रेस, सहरसा बांद्रा टर्मिनस हमसफर, दानापुर पुणे एक्सप्रेस, पटना जंक्शन लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस, नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस, जोगबनी आनंद विहार सीमांचल एक्सप्रेस, फरक्का एक्सप्रेस और गरीब रथ एक्सप्रेस जैसी कई ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया है. हालांकि, बुधवार सुबह ट्रैक साफ होने के बाद नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस और पटना एलटीटी एक्सप्रेस जैसी कुछ ट्रेनों को उनके संबंधित रूट से गुजरने की अनुमति दी गई.