छत्तीसगढ़ : जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, तीन नक्सली ढेर, LMG और AK-47 बरामद

बीजापुर : छत्तीसगढ़ के बीजापुर में एक बार फिर नक्सली मुठभेड़ हुई है. उसूर थाना क्षेत्र में जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे गये हैं. बताया जा रहा है कि मुठभेड़ तेलंगाना-छत्तीसगढ़ सीमा पर पुजारी कांकेर के कर्रीगुटा जंगलों में चल रही है. बीजापुर एसपी जीतेंद्र यादव ने मुठभेड़ की पुष्टि की है, इतना ही नहीं मौके से एक एलएमजी और एके-47 समेत कई हथियार भी बरामद होने की खबर है. यह मुठभेड़ ग्रेहाउंड और छत्तीसगढ़ पुलिस ने संयुक्त नक्सल विरोधी अभियान के तहत की थी.

मारे गये 13 नक्सलियों में से 11 की हुई शिनाख्त

बीते दिनों मारे गये 13 नक्सलियों में से अब तक 11 के शवों की शिनाख्त हो चुकी है. दो नक्सलियों  के शव की शिनाख्तगी की कार्रवाई जारी है.

सुखराम हेमला , PPCM- PLGA , कंपनी 2

हूंगा परसी , PLGA , कंपनी 2

लक्खू कोरसा कंपनी 2 सदस्य

DVCM सीतक्का ( जितरू , डीवीसी  की पत्नी ), PLGA , कंपनी 2

दुला कुहराम , PLGA  कम्पनी 2

सोनू अवलम , कंपनी 2 सदस्य

सुदरू हेमला , कंपनी 2 सदस्य

चैतु पोटाम कंपनी 2 सदस्य

लच्छू कड़ती कंपनी 2सदस्य

लक्ष्मी ताती, कंपनी 2 सदस्य

कमली कुंजाम, कंपनी 2 सदस्य

दो अप्रैल को 13 नक्सली हुए थे ढेर

दो अप्रैल को बीजापुर के गंगालूर थाना क्षेत्र के कोरचोली और लेंड्रा के जंगल में हुई जबरदस्त मुठभेड़ में पुलिस ने तीन महिला नक्सली समेत 13 नक्सलियों को मार गिराया था. घटनास्थल से पुलिस ने कई अत्याधुनिक हथियार बरामद किये थे. इनमें 1 नग 7.62 एलएमजी -58 राउंड, 1 नग 303 रायफल -39 राउंड, 12 बोर सिंगल शॉट 1 नग, बीजीएल लांचर 3 नग – 17 सेल, एयर गन 2 नग, विस्फोटक – हेंड ग्रेनेड 1, यूबीजीएल सेल 1, टिफिन बम 7 नग, जिलेटिन स्टीक कार्डेक्स वायर, सेफ्टी फ्यूज, डेटोनेटर, इलेक्ट्रिक वायर, उपकरण -लेपटॉप, डीव्हीडी राईटर, वॉकीटॉकी और नक्सली वर्दी, पिट्ठू, सोलर प्लेट, नक्सली प्रचार प्रसार सामग्री, नक्सली साहित्य और रोजमर्रा के सामान शामिल थे.

इसे भी पढ़ें: CBI की बड़ी कार्रवाई : दिल्ली में ताबड़तोड़ छापेमारी में बच्चा चोरी गैंग का खुलासा, रेस्क्यू किए गए कई मासूम