CBI की बड़ी कार्रवाई : दिल्ली में ताबड़तोड़ छापेमारी में बच्चा चोरी गैंग का खुलासा, रेस्क्यू किए गए कई मासूम

नई दिल्ली : दिल्ली में बच्चों को चुराने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश हुआ है. मौके से करीब 7-8 बच्चों को बचाया गया है. इस पर पिछले शुक्रवार से ही सीबीआई की टीम एक्शन में है. इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है. यह गिरोह मुख्य रूप से अस्पताल से नवजात शिशुओं को चुराकर भाग जाता था.

देश की राजधानी दिल्ली में बच्चा चोरी की घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं. इसी के मद्देनजर केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने आज एक बार फिर बड़े पैमाने पर छापेमारी की. सीबीआई की टीम को अब तक मौके से कुल 7-8 नवजात बच्चे मिले हैं जिन्हें बचा लिया गया है. इतना ही नहीं टीम ने मौके से कुछ आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है. दिल्ली में बच्चा चोरी करने वाले गिरोह को पकड़ने के लिए सीबीआई पिछले शुक्रवार से ही सक्रिय है. जांच एजेंसी को यह भी पता चला है कि यह गिरोह अस्पताल से ही नवजात बच्चों को चुराकर भाग जाता था.

सीबीआई की शुरुआती जांच में पता चला कि गिरोह नवजात शिशुओं को चुराकर उन्हें बेच देता था. छापेमारी के दौरान सीबीआई की टीम को केशवपुर इलाके के एक घर से दो नवजात बच्चे भी मिले, जिन्हें छुड़ा लिया गया है. इस गिरोह में एक महिला और एक पुरुष भी शामिल हैं, जिनसे लगातार पूछताछ जारी है. इस पूरी घटना में अस्पताल के वार्ड ब्वॉय समेत कुछ महिला और पुरुष भी गिरफ्तार किये गए हैं.

ये भी पढ़ें : बढ़ती गर्मी के कारण बदला स्कूलों का समय, आदेश जारी