डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने दी भोजपुर वासियों को सौगात, मॉडल सदर अस्पताल का किया उद्घाटन

आरा : भोजपुर वासियों के लिए आज गुरुवार का दिन बेहद खास रहा। जहां 500 बेड के नव निर्मित मॉडल सदर अस्पताल भवन के पहले यूनिट और शिशु गहन चिकित्सा इकाई (पीआईसीयू) के नए भवन का बिहार के उपमुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने विधिवत उद्घाटन किया।

हाईटेक सुविधाओं से लैस है सदर अस्पताल

फर्स्ट फेज में हाईटेक सुविधाओं से लैस 80 बेड की सुविधा मरीजों को दी गई है। जबकि 42 बेड के प्री फेब्रिकेटेड हॉस्पिटल नवजात 28 दिन से लेकर 14 साल तक के बच्चों के इलाज के लिए तैयार किया गया है। जिसे 2.4 करोड़ रुपए की लागत से बनाया गया है।

15 करोड़ की लागत से बनाया गया है सदर अस्पताल

बता दें कि 15 करोड़ की लागत से यह मॉडल आरा का सदर अस्पताल बनाया गया है। उद्घाटन के समय एमएलसी राधाचरण सेठ, बड़हरा के विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह, संदेश विधायक किरण देवी, पूर्व विधायक अरुण यादव, प्रत्यय अमृत ,डीएम राजकुमार, हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉक्टर महावीर प्रसाद गुप्ता मौजूद रहे।

बिहार का है पहला मॉडल अस्पताल- तेजस्वी यादव

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने संबोधित करते हुए कहा कि बिहार का यह पहला मॉडल अस्पताल है। जो भी डॉक्टर ड्यूटी से गायब रहेंगे उस पर कार्रवाई जरूर होगी। इस दौरान काफी देर तक अस्पताल में रहे। उसके बाद आरा कलेक्ट्रेट के परिसर में बने शहीदों के नाम के सिलावट का अनावरण भी डिप्टी सीएम ने किया। इस अवसर पर रोटरी क्लब ऑफ आरा के सचिव पंकज प्रभाकर, डीपीआरओ नूर हसन सहित कई पदाधिकारी भी मौजूद रहे।