राजस्थान में कांग्रेस को फिर लग सकता है बड़ा झटका, चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हो सकते हैं मानवेंद्र सिंह

जयपुर : कांग्रेस नेताओं का एक के बाद एक पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल होने का सिलसिला जारी है. ऐसे में सीएम भजनलाल शर्मा ने अपने जोधपुर दौरे के दौरान पूर्व कांग्रेस सांसद मानवेंद्र सिंह जसोल से भी गुपचुप मंत्रणा की है. माना जा रहा है कि मानवेंद्र भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

मुख्यमंत्री भजनलाल के जोधपुर दौरे के दौरान अशोक गहलोत के करीबी हनुमान सिंह खांगटा समेत एक दर्जन कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हो गये. इस बीच राजनीति में चर्चा गर्म है कि मुख्यमंत्री भजनलाल ने पूर्व कांग्रेस सांसद मानवेंद्र सिंह जसोल से भी गुप्त मंत्रणा की है. ऐसे में अटकलें शुरू हो गई हैं कि अब मानवेंद्र सिंह भी जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

दरअसल, मंगलवार को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा लोकसभा चुनाव के मिशन 25 को लेकर क्लस्टर बैठक लेने जोधपुर गए थे. इस दौरान एक दर्जन कांग्रेस नेता बीजेपी में शामिल हुए. सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह से बंद कमरे में मुलाकात की है. इसे देखते हुए राजनीतिक अटकलें तेज हो गई हैं कि मुख्यमंत्री ने रणनीति पर चर्चा के लिए मानवेंद्र सिंह से मुलाकात की है. ऐसे में अब माना जा रहा है कि मानवेंद्र सिंह भी जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. आपको बता दें कि इससे पहले भी उनके बीजेपी में शामिल होने की जोरदार चर्चा चल रही थी. राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना है कि मानवेंद्र सिंह ने हाल ही में बीजेपी में शामिल होने की मंशा के चलते कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था.