कोहरा, बारिश व खराब मौसम के कारण 12 उड़ानें रद्द, कई ट्रेनें 18 घंटे तक लेट, एयरपोर्ट पर हंगामा

नई दिल्ली : कोहरा, बारिश और खराब मौसम के कारण एअरलाइन्स के साथ रेलवे के यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. गुरूवार को लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर से आने-जाने वाली 12 उड़ानें रद्द कर दी गई थी. जिससे 2160 से ज्यादा यात्री प्रभावित हुए. फ्लाइट रद्द होने के कारण यात्रियों ने एअरपोर्ट पर हंगामा भी किया. वहीं कुछ फ्लाइट डायवर्ट की गई.

फ्लाइटों के एक साथ निरस्तीकरण और विलंबित होने से टर्मिनल बिल्डिंग में यात्रियों की भीड़ हो गई. तमाम यात्री टर्मिनल बिल्डिंग के बाहर जमीन पर बैठे दिखे. परेशान यात्रियों ने एयरलाइंस के प्रतिनिधियों से फ्लाइट के बारे में जानकारी लेनी चाही, लेकिन सफलता नहीं मिल सकी. इससे नाराज यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया. एयरलाइंस के प्रतिनिधियों ने समझाने का प्रयास किया, लेकिन बात नहीं बनी. मामला बढ़ता देख सीआईएसएफ के जवानों को बुलाना पड़ा.

आने-जाने वाली ये उड़ानें निरस्त

वाराणसी एयरपोर्ट से इंडिगो की बेंगलुरु जाने वाली विमान 6ई 968, दिल्ली की 6ई 2235, मुंबई की 6ई 5127, लखनऊ की 6ई 7741, कोलकाता की 6ई 6501, पुणे की 6ई 6884.

देरी से आईं फ्लाइटें

इंडिगो की अहमदाबाद, गोवा, भुनेश्वर, अकासा एयर का मुंबई और एयर इंडिया एक्सप्रेस के शारजाह की फ्लाइट भी देरी से आई.

 ट्रेनों की रफ्तार धीमी, 18.30 घंटे देरी से आई अंत्योदय एक्सप्रेस

कोहरे ने कई ट्रेनों रफ्तार कम कर दी है. दरभंगा-अहमदाबाद अंत्योदय एक्सप्रेस बृहस्पतिवार को निर्धारित समय से 18.30 घंटे की देरी से आई. देहरादून-हावड़ा उपासना एक्सप्रेस 13 घंटे लेट रही. दानापुर-आनंद विहार टर्मिनल जनसाधारण एक्सप्रेस 11 घंटे, गोरखपुर-एलटीटी एक्सप्रेस 10 घंटे, आनंद विहार टर्मिनल-दानापुर 9 घंटे, एलटीटी-गोरखपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस 6 घंटे, हावड़ा-देहरादून कुंभ एक्सप्रेस 4.30 घंटे, गोंदिया-बरौनी एक्सप्रेस चार घंटे, पुणे-दरभंगा एक्सप्रेस 3.45 घंटे, बहराइच-वाराणसी सिटी इंटरसिटी एक्सप्रेस दो घंटे की देरी से कैंट स्टेशन पहुंचीं. ट्रेनों के लेट होने के कारण यात्रियों को घंटों इंतजार करना पड़ा. इस कारण प्लेटफॉर्मों पर दिन भर भीड़ रही.

 इसे भी पढ़ें: अब इस नाम से जाना जायेगा यूपी का ‘फिरोजाबाद’, योगी सरकार ने किया बड़ा ऐलान