विकसित भारत एंबेसडर कार्यक्रम में हुआ युवाओं का जुटान

रांची : विकसित भारत एंबेसडर कार्यक्रम के तहत रांची के युवाओं के साथ सांसद संजय सेठ ने संवाद किया. संवाद के विषय में सांसद ने युवाओं से यह जानना चाहा कि विकसित भारत में रांची की भूमिका क्या होगी? उसमें युवाओं का योगदान क्या होगा? संजय सेठ ने युवाओं से उनके विचार लिए और उन्हें बताया कि विकसित भारत सिर्फ प्रधानमंत्री का लक्ष्य नहीं है. यह देश की 140 करोड़ जनता का भी लक्ष्य है. इस लक्ष्य के अनुरूप देश के हर नागरिक को अपनी भूमिकाएं निभानी है. विकसित भारत के लक्ष्य और संकल्प को पूर्ण करने में सबसे अधिक और सक्रिय भागीदारी युवाओं की ही है. सांसद ने हर युवा को विकसित भारत का ब्रांड एंबेसडर बताया.

युवाओं ने दिए सुझाव

आज के इस कार्यक्रम में सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर, सामाजिक कार्यकर्ता, युवा व्यवसायी, युवा उद्यमी, खिलाड़ी सहित दर्जन भर से अधिक क्षेत्र के लोग जुटे हुए थे. सांसद के साथ परिचर्चा कार्यक्रम में युवाओं ने आने वाले 5 साल में रांची के विकास को लेकर भी सांसद को कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए. युवाओं ने कहा कि रांची राजधानी तो बन गई परंतु आज भी कई राज्यों की राजधानी से पीछे है. हमें इस दिशा में कार्य करना चाहिए. वही खिलाड़ियों, युवा उद्यमियों, सूचना प्रौद्योगिकी जैसे क्षेत्र से जुड़े युवाओं ने भी अपनी-अपनी समस्याएं भी बताई और उसके समाधान के लिए सुझाव भी दिए. युवाओं ने कहा कि रांची देश की खेल राजधानी भी बन सकता है. आईटी राजधानी भी बन सकता है और भी कई संभावनाएं हैं.

सांसद ने कहा, हर कदम साथ

सांसद ने युवाओं को कहा कि रांची के विकास की लक्ष्य आप तय करिए. उसका रेखांकन आप करिए. उसका मानचित्र आप तैयार करिए. मैं हर कदम पर आपके साथ हूं. इस अवसर पर अमित चौधरी, स्पर्श चौधरी, प्रशांत शेट्टी, अनीश जायसवाल, पंकज कुमार, तरुण अग्रवाल, श्याम बिहारी, हर्षित भदानी, शशि उरांव, आरती सिंह, आशीष सत्यव्रत साहू, श्रुति सेनापति, अंकुश कसेरा, अमनप्रीत सिंह सहित कई युवा मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें: श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने किया प्रवासन सहायता केन्द्रों का ऑनलाइन उद्घाटन